Doon Prime News
sports

IND vs SL ODI :मांकडिंग से हुए थे शनाका आउट, लेकिन फिर भी रोहित ने अपील ली वापस जाने क्या बताया कप्तान ने कारण

खबर खेल जगत से जहाँ भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने दासुन शनाका के खिलाफ मांकडिंग की अपील वापस ले ली। इसके बाद से रोहित शर्मा लगाचार चर्चा में बने हुए हैं। सोशल मीडिया पर भारतीय कप्तान के इस फैसले की जमकर तारीफ हो रही है। हालांकि, रोहित के अपील वापस लेने से यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या वह मांकडिंग के खिलाफ हैं। मैच के बाद भारतीय कप्तान ने बताया कि उन्होंने शनाका के खिलाफ अपील वापस क्यों ली थी।


जी हाँ,मैच के बाद जब रोहित से आखिरी ओवर में हुए ड्रामे के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा “मुझे पता नहीं था कि शमी ने यह किया है और अंपायर के पास अपील भी की है, लेकिन वह 98 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस मैच में उन्होंने शानदार खेल दिखाया। हम उन्हें इस तरीके से आउट नहीं कर सकते। हम उनका विकेट उस तरीके से लेना चाहते थे जैसा हमनें सोचा था, लेकिन यह वह तरीका नहीं था, जिससे हम उनका विकेट लेना चाहते थे। उन्होंने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और हम इसका श्रेय उनसे नहीं छीन सकते।”


आपको बता दें की भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 373 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 21 रन के अंदर दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद यह टीम कभी भी मैच में वापसी नहीं कर पाई। पाथुम निशांका 72 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने अंत तक अकेले लड़ाई जारी रखी। उन्होंने 88 गेंद में नाबाद 108 रन बनाए, लेकिन श्रीलंका को जीत नहीं दिला सके। भारत ने यह मुकाबला 67 रन से जीता।

यह भी पढ़े -*Smart TV Deal- अगर आप एक स्मार्ट टीवी खरीदने जा रहे हैं तो जरूर खरीदें धमधमा चलने वाला यह 32 इंच का स्मार्ट टीवी, आपको काफी आएगा पसंद*


बता दें की इस मैच के आखिरी ओवर में दासुन शनाका 98 रन पर थे और नॉन स्ट्राइक पर खड़े थे। गेंदबाज शमी के गेंद करने से पहले ही वह क्रीज छोड़कर आगे निकल गए। शमी ने उन्हें रन आउट कर दिया और अंपायर से अपील भी की। जब मैदानी अंपायर ने रन आउट की जांच के लिए तीसरे अंपायर की मदद मांगी तो भारतीय कप्तान रोहित ने अपनी अपील वापस ले ली। इसके बाद शनाका को स्ट्राइक मिली और उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया। रोहित के इस फैसले और खेल भावना की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है।

Related posts

आज से शुरू होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज, यहाँ जाने कब और कैसे फ्री में देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

doonprimenews

श्रीलंका के खिलाफ कोहली ने जड़ा वनडे में 45वाँ अर्धशतक, बोले -मैच के दौरान भाग्य का साथ होना जरूरी

doonprimenews

T-20 world cup- T-20 world cup के बीच बुरी खबर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल, देखिए तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment