Doon Prime News
sports

IND vs SL :टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने 1-0से बनाई बढ़त, डेब्यू मैच में ही मावी ने बरपाया कहर,दीपक -अक्षर की जोड़ी ने किया कमाल

बड़ी खबर खेल जगत से जहाँ भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने दो रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 160 रन ही बना पाई और मैच हार गई। भारत ने मैच दो रन से अपने नाम किया। टी20 में रन के लिहाज से यह भारत की तीसरी सबसे छोटी जीत है। भारतीय तेज गेंदबाज शिवम मावी का यह पहला मैच था और उन्होंने चार विकेट लेकर काफी प्रभावित किया।

जी हाँ,इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल और ईशान किशन की जोड़ी ने भारत को शानदार शुरुआत की। दोनों ने पहले ओवर में 17 रन जोड़े। भारत का पहला विकेट 27 रन के स्कोर पर गिरा। शुभमन गिल अपने डेब्यू मैच में सात रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी सात रन बनाकर आउट हो गए। संजू सैमसन भी पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद ईशान किशन 37 और हार्दिक पांड्या 29 रन बनाकर आउट हुए।


94 रन पर पांच विकेट गंवाकर टीम इंडिया संघर्ष कर रही थी। इसके बाद दीपक हु्ड्डा और अक्षर पटेल ने 68 रन की साझेदारी कर भारत का स्कोर पांच विकेट पर 162 रन तक पहुंचा दिया। दीपक हुड्डा 41 और अक्षर पटेल 31 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए कसून रजिता को छोड़ सभी गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।


वहीं 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत भी बेहद खराब रही। श्रीलंका का पहला विकेट 12 रन के स्कोर पर गिरा। इसके बाद 24 रन पर दूसरा और 47 रन पर तीसरा विकेट गिरा। 68 रन के स्कोर पर श्रीलंका की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। ऐसे में भारत की जीत लगभग तय हो गई थी।


आपको बता दें की वनिंदू हसरंगा और कप्तान दसून शनाका ने 40 रन की साझेदारी कर श्रीलंका को मैच में वापस ला दिया। शिवम मावी और उमरान मलिक ने दोनों को आउट कर भारत की वापसी कराई, लेकिन चमिका करुणारत्ने ने अंत के ओवरों में बड़े शॉट खेल मैच में जान फूंक दी। अंत में अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में 13 रन बचा लिए और भारत दो रन से मैच जीत गया।

यह भी पढ़े –*एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े सौरव गांगुली,फ्रेंचाइजी ने इस बार सौंपा बड़ा पद*


भारत के लिए शिवम मावी ने 22 रन देकर चार विकेट लिए। वह भारत के उन चुनिंदा गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं, जो अपने डेब्यू मैच में चार विकेट लेने में सफल रहे हैं। उमरान मलिक और हर्षल पटेल को भी दो-दो विकेट मिले। कप्तान हार्दिक पांड्या ने तीन ओवर में सिर्फ 12 रन खर्चे।

Related posts

क्रिकेट इतिहास में पहली बार एक साथ खेलेंगे विराट कोहली और बाबर आजम, जानिए कब और कहां होगा मैच

doonprimenews

Rishabh Pant वर्ल्ड कप खेलेंगे या नही, मुहम्मद कैफ ने कर दिया साफ, कह डाली ये बड़ी बात

doonprimenews

भारत के हाथ मिली करारी शिकस्त को हजम नहीं कर पा रहा पाकिस्तान,बौखलाए शोएब अख्तर और रमीज राजा ने ट्वीट कर अंपायर के लिए कही ये बचकानी बात

doonprimenews

Leave a Comment