Doon Prime News
sports

IND vs PAK LIVE : पाकिस्तान के खिलाफ आज मैच में लोकेश राहुल को बदलना होगा अपना बल्लेबाजी का रवैया, नहीं तो नसीम शाह से पार पाना होगा मुश्किल

क्रिकेटर्स

आज यानी 4 सितंबर को एक बार फिर भारत -पाकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर होने वाली है। इसके साथ ही अगर भारत को अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप टूर्नामेंट के सुपर 4 के दूसरे मुकाबले में जीत दर्ज करनी है तो उसे अच्छा प्रदर्शन करना होगा। इसके साथ ही टीम के तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी। खास बात यह है कि 8 दिन के अंदर दोनों टीमों के बीच में यह दूसरी भिड़ंत होने जा रही है।

टीम इंडिया के सीनियर खिलाडियों को गुज़रना होगा अग्निपरीक्षा से

आपको बता दें कि भारत अब तक पाकिस्तान के खिलाफ 15 मुकाबले खेल चुका है जिसमें वनडे और टी-20 फॉर्मेट दोनों शामिल हैं। इसके साथ ही इस दौरान भारत को 9 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है जबकि पाकिस्तान पांच मैच ही जीत पाई है वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा।
पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को अग्नि परीक्षा से गुजरना होगा। जी हां बता दे कि टॉप ऑर्डर में खेल रहे बल्लेबाजों को पाकिस्तान के पेस अटैक से सावधान रहने की जरूरत है। पिछले मुकाबले में विराट कोहली रोहित शर्मा और केएल राहुल सहज होकर खेल नहीं पाए थे जिसके कारण उन्होंने धीमी बल्लेबाजी की जिसके चलते उन्हें आलोचनाओं का शिकार भी होना पड़ा था।

यह भी पढ़े -उत्तराखंड में गठित किया जाएगा मेला प्राधिकरण, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने दी जानकारी

केएल राहुल को बदलना होगा बल्लेबाज़ी का रवैया


बता दें कि हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी भारत के टॉप और डरने धीमी बल्लेबाजी की वही सूर्यकुमार यादव ने पारी को गति देने का काम किया था। जिसके चलते टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही वहीं केएल राहुल ने इस दौरान 39 गेंदों में महज 36 रन ही बनाए जो कि उनकी सबसे धीमी पारी रही है।टीम इंडिया को अपनी बल्लेबाजी में आक्रामकता जोड़ने के लिए बदलाव करने की जरूरत है क्योंकि रोहित और राहुल की ओपनिंग जोड़ी अब नहीं चल पा रही है।पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ लोकेश राहुल को नसीम शाह की पहली गेंद का सामना करना पड़ा था जिस पर वह बोल्ड हो गए थे इसलिए उन्हें इस बार अपनी बल्लेबाजी के रवैया को बदलने की जरूरत है।

Related posts

IND vs WI 1st T 20 मैच मे टॉस निभाएगी महत्वपूर्ण भूमिका

doonprimenews

उत्तराखंड की रेशमा पटेल ने दस हजार मीटर वॉक रेस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, जीता स्वर्ण पदक,जानिए पूरी खबर.

doonprimenews

टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले कोच रवि शास्त्री ने किया साफ, शुभमन गिल या केएल राहुल?किसको दिया जाएगा ओपनिंग करने का मौका

doonprimenews

Leave a Comment