Doon Prime News
sports

Ind Vs Pak Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हराया, अर्शदीप सिंह को ठहराया हार के लिए जिम्मेदार, जाने क्या है पूरा मामला

रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। जी हां बता दें कि पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, भारतीय टीम ने बल्लेबाजी कर 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन का स्कोर बनाया तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर 182रन बनाकर हासिल किया।

मैच हारने का प्रमुख कारण हैं अर्शदीप सिंह
आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के मैच में अर्शदीप सिंह द्वारा छोड़े गए कैच को तो सभी ने नोटिस किया लेकिन कप्तान रोहित शर्मा समेत इन चार खिलाड़ियों की गलती किसी ने नोटिस नहीं करी। बता दें कि इस मैच में हारने का प्रमुख कारण अर्शदीप सिंह को ही बताया जा रहा है। अर्शदीप सिंह ने 18वें ओवर में कैच छोड़ दिया था।लेकिन भारत की हार की वजह सिर्फ अर्शदीप सिंह का कैच ड्रॉप करना नहीं, बल्कि टीम के कप्तान रोहित शर्मा समेत 4 खिलाड़ियों की गलती रही, जिसकी वजह से भारत को हार मिली।


कप्तान रोहित समेत ये 4खिलाड़ी भी हैं हार के ज़िम्मेदार
अर्शदीप सिंह ने जब 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर आसिफ अली का एक आसान से कैच ड्रॉप कर दिया था तो हार का सारा ठीकरा उनके सिर पर फूटना ही था, लेकिन हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, स्पिनर युजवेंद्र चहल और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी इस हार के उतने ही जिम्मेदार हैं, जितने युवा अर्शदीप सिंह। इन्होंने भी अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह नहीं निभाई।रोहित शर्मा से चूक ये हुई कि जब उनको पता था कि हार्दिक पांड्या समेत उनके पास सिर्फ 5 ही गेंदबाज हैं तो कम से कम दीपक हुड्डा से एक या दो ओवर निकलवा सकते थे। ये जानते हुए भी कि सभी गेंदबाज महंगे साबित हो रहे हैं तो कम से कम दीपक हुड्डा से गेंदबाजी कराई जा सकती थी। इसके अलावा बात अगर चहल, भुवनेश्वर और पांड्या की करें तो इन गेंदबाजों ने 10 से ज्यादी की इकॉनमी से रन लुटाए।

यह भी पढ़े –Breaking  news :टाटा के पूर्व चेयरमैन और उद्योगपति सायरस मिस्त्री का एक सड़क दुर्घटना में हुआ निधन,देश में शोक की लहर


ज्यादा की इकॉनमी से लुटाये रन
इस मैच में भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ही ऐसे गेंदबाज थे, जिन्होंने 7 या 7 से कम की इकॉनमी से गेंदबाजी की, जबकि भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने 10 या इससे ज्यादा की इकॉनमी से रन लुटाए। सभी को एक-एक विकेट जरूर मिला, लेकिन इतने ज्यादा रन लुटाने के कारण ही टीम को हार का सामना करना पड़ा। यहां तक कि बाउंसर गेंद से भी अटैक नहीं किया।

Related posts

Hardik Pandya की बीवी ने मैच में दिए ऐसे रिएक्शन, फैंस हो गए दीवाने, आप भी देखिए वीडियो।

doonprimenews

क्या होगी आईपीएल की नीलामी प्रक्रिया, कौन होगा इस बार का नीलामीकर्ता?जाने इन सभी सवालों के जवाब यहाँ, नियम भी समझें

doonprimenews

नीदरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, पहले मैच में नहीं किया गया था शामिल

doonprimenews

Leave a Comment