Doon Prime News
sports

Ind Vs Pak Asia Cup 2022: पाकिस्तान पर हावी होगा भारत, ये तीन कमजोरियां हैं कारण

Ind vs Pak

कल यानी 27 अगस्त को एशिया कप की शुरुआत हो चुकी है और आज 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का पहला मुकाबला खेला जाना है। जी हां बता दे कि इस महामुकाबले में दोनों टीमें अपनी जीत का दम भर रही है।मुकाबला दुबई में होने से पाकिस्तान एडवांटेज की बात कर रहा है। लेकिन, एशिया कप का रिकॉर्ड भारत के साथ है।हालांकि, पाकिस्तान की मौजूदा टीम में दम है।लेकिन समस्या ये है कि पाकिस्तान की जो ताकत है वही कमजोरी भी है।यानी पाकिस्तान को पीटने के लिए भारत को उसकी ताकत पर आफत की तरह टूटना होगा।

टॉप 3 पर काबू पाना है जरूरी

अब आपके दिमाग में यही प्रश्न उठ रहा होगा कि आखिर पाकिस्तान की वह कौन सी तीन ताकतें हैं जो उसकी कमजोरियां भी हैं। तो हम आपको बता दें कि पाकिस्तान की यह ताकत बल्लेबाजी में ही निहित है।उसके बैटिंग ऑर्डर के टॉप 3 बल्लेबाज, जिस पर पाकिस्तान की टीम सबसे ज्यादा निर्भर रहती है। अगर भारतीय टीम ने पाकिस्तान की बल्लेबाजी के टॉप 3 पर काबू पा लिया तो समझ लीजिए फिर मैच भारत के पक्ष में होगा।

2021 T 20 वर्ल्ड कप में टॉप 3 बल्लेबाज़ों ने खेली 72 फीसदी

बता दें की साल 2021 में हुए T20 वर्ल्ड कप से टॉप 3 बल्लेबाजों यानी बाबर, रिज़वान और फखर ने मिलकर पाकिस्तान के लिए 67.5 फीसद रन बनाए हैं।इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने T20I में 72 फीसद गेंदें खेली। यानी टीम के बाकी सदस्यों ने सिर्फ 28 फीसद गेंद खेली।अब अगर भारतीय गेंदबाज पाकिस्तान के इन तीन बल्लेबाजों को जल्दी समेटने में कामयाब रहे, तो जाहिर है कि आधा से ज्यादा काम हो जाएगा।पाकिस्तान की ताकत जहां उसके टॉप 3 बल्लेबाज हैं, जिन्होंने कि T20 वर्ल्ड कप 2021 से अब तक ज्यादातर रन बनाए हैं।वहीं मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों में से किसी ने भी 200 रन भी नहीं बनाए हैं। यानी पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त करते ही भारत की आगे की मुश्किलें कम हो सकती हैं।

यह भी पढ़े-Kapil Sharma ने अपनी ही पत्नी को पहचानने से किया इंकार, कहा बहनजी आप कोन


लेकिन जिस टॉप ऑर्डर पर पाक को फ़क्र है,उसने जनवरी 2020 के बाद से अब तक पाकिस्तान के लिए ज्यादा आक्रमकता नहीं दिखाई है।बाबर आजम ने इस दौरान पावरप्ले में 6.72 रन प्रति ओवर से रन बनाए तो वहीं रिज़वान ने 7.20 रन प्रति ओवर और फखर ने 7.80 रन प्रति ओवर से। अब ओवरऑल तो ये तीनों बल्लेबाजी में पाकिस्तान की ताकत हैं। लेकिन, पावरप्ले में इनके रन बनाने का हाल ऐसा ही रहा तो फिर भारत दबाव बनाकर मुश्किलें बढ़ा सकता है।

Related posts

वीरेंद्र सहवाग के भांजे की बल्ले बल्ले, करोड़ों रुपए में इस टीम ने खरीदा, यहां देखिए प्राइस

doonprimenews

CWG 2022 Cricket Live; जानिए कब और कहां होने वाला है भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम IND- W vs ENG – W CWG के बीच सेमीफ़ाइनल की भिड़त।

doonprimenews

Mumbai Indians में शामिल हुआ Uttarakhand का ये खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव की लेगा जगह

doonprimenews

Leave a Comment