Doon Prime News
sports

IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या को दिया गलत तरीके से आउट, हुआ जमकर विवाद,अब अंपायरिंग को लेकर उठ रहे सवाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 12 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुभमन गिल ने शानदार दोहरा शतक लगाया और भारत को 349 रन तक पहुंचाया। वहीं, मोहम्मद सिराज ने चार विकेट लेकर भारत की जीत तय की। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रैसवेल ने शानदार शतक लगाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।


दरअसल,इस मैच में हार्दिक पांड्या भी काफी चर्चा में रहे। पांड्या ने गेंद और बल्ले के साथ ठीक-ठाक प्रदर्शन किया, लेकिन वह जिस तरीके से आउट हुए। उसमें जमकर विवाद हुआ।


जी हाँ,भारतीय पारी के 40वें ओवर में डेरिल मिचेल की गेंद पर अंपायर ने हार्दिक को आउट करार दिया, जबकि फैंस का मानना है कि हार्दिक आउट नहीं थे। हार्दिक ने मिचेल की गेंद पर कट शॉट खेलने की कोशिश की और पूरी तरह से चूक गए। गेंद सीधे विकेटकीपर टॉम लाथम के दस्तानों में चली गई। गेंद पकड़ने के प्रयास में उनके दस्ताने स्टंप से टकरा गए और बेल्स नीचे गिर गईं।


वहीं मैदानी अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद ली तो तीसरे अंपायर ने हार्दिक को क्लीन बोल्ड करार दिया। इसके बाद अंपायर के फैसले पर जमकर विवाद हुआ। क्योंकि रीप्ले में साफ देखा जा सकता था कि गिल्लियां विकेटकीपर के दस्तानों से गिरी हैं। गेंद का स्टंप या गिल्लियों के साथ कोई संपर्क नहीं हुआ, जबकि हार्दिक को क्लीन बोल्ड आउट दिया गया।

यह भी पढ़े –*उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में बड़े पैमाने पर बदलाव शुरू, बदले जाएंगे क्वेश्चन बैंक और परीक्षा के विशेषज्ञ*


बता दें की हार्दिक इस मैच में 38 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। उनके विकेट के साथ ही भारत का स्कोर 251/5 हो गया और टीम इंडिया फिर 98 रन ही बना पाई। इनमें से अधिकतर रन शुभमन गिल के बल्ले से आए, जबकि दूसरे छोर पर किसी बल्लेबाज ने उनका साथ नहीं दिया। अगर हार्दिक उस समय आउट नहीं होते तो भारत और भी बड़ा स्कोर खड़ा कर सकता था।


इस मैच में भारत ने शुभमन गिल के दोहरे शतक की मदद से आठ विकेट पर 349 रन बनाए और कीवी टीम को 337 रन पर रोक दिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Related posts

प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए आईसीसी द्वारा नामित किए गए दो खिलाड़ी,न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले गिल का नाम भी है शामिल

doonprimenews

दिल्ली की हार के बाद ऋषभ पंत के लिए एक और बुरी खबर, हार के बाद भरना पड़ेगा इतने लाख का जुर्माना,जानिए कारण

doonprimenews

IND vs WI 4th T20:वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने कुछ यूँ जाहिर करी खुशी वीडियो हुआ वायरल

doonprimenews

Leave a Comment