Doon Prime News
sports

IND vs NZ T20:न्यूजीलैंड से जीत के बाद भी नाखुश नजर आए हार्दिक पांड्या, लखनऊ पिच को लेकर बोले -यह टी20 क्रिकेट के लायक नहीं

खबर खेल जगत की जहाँ भारत ने तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। लखनऊ के भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में आठ विकेट पर 99 रन बनाए। जवाब में भारत ने 19.5 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। मुकाबले के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या लखनऊ की पिच से निराश दिखे। उन्होंने कहा कि यह टी20 क्रिकेट के लायक नहीं है।


आपको बता दें की इस पिच पर दोनों टीमों को रन बनाने में समस्याओं का सामना करना पड़ा। हार्दिक ने कहा कि यह एक सदमा देने वाला विकेट था। उन्होंने न्यूजीलैंड पर जीत के बाद कहा, ”मुझे इस बात का भरोसा था कि हम मैच खत्म करने में सफल होंगे, लेकिन इसमें काफी समय लग गया। मैच की परिस्थितियों को देखकर यह महत्वपूर्ण है। घबराने की आवश्यकता नहीं थी। इस पिच पर स्ट्राइक रोटेट करना ज्यादा जरूरी थी। हमने ऐसा ही किया।”


इतना ही नहीं हार्दिक ने आगे कहा, ”यह एक सदमा देने वाला विकेट था। हालांकि, हमें पिच से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता। हम इसके लिए भी पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन यह विकेट टी20 क्रिकेट के लिए नहीं बना है। क्यूरेटर या जहां हम खेलने जा रहे हैं, उन्हें इस बात को देखना चाहिए कि वे समय से पिचों को तैयार कर लें। इसके अलावा यहां कि सारी चीजों से काफी खुश हूं।”


वहीं भारतीय कप्तान ने कहा, ”इस मैदान पर 120 रन बनाने वाली टीम मैच जीत सकती है। यहां ओस ने ज्यादा भूमिका नहीं निभाई। न्यूजीलैंड के स्पिनर्स हमसे ज्यादा गेंद टर्न कराने में सक्षम रहे। गेंद अच्छी तरह घूम रही थी। यह वास्तव में एक सदमा देने वाला विकेट था।”


दरअसल,न्यूजीलैंड ने आठ विकेट पर 99 रन बनाए। उसके लिए कोई बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को नहीं छू सका। कप्तान मिशेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा नाबाद 19 रन बनाए। माइकल ब्रैसवेल 14, मार्क चैपमैन 14, फिन एलेन 11 और डेवोन कॉन्वे 11 रन बनाकर आउट हुए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने दो विकेट झटके। हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़े –*IND vs NZ T20 :टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी चुनी*


जवाब में भारत ने आखिरी ओवर में एक गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। ईशान किशन 19, राहुल त्रिपाठी 13, शुभमन गिल 11 और वॉशिंगटन सुंदर 10 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंद पर नाबाद 26 और हार्दिक पांड्या ने 20 गेंद पर नाबाद 15 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। मैच की दोनों पारियों में एक भी छक्का नहीं लगा। न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी और माइकल ब्रैसवेल ने एक-एक विकेट लिए।

Related posts

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो देशों के लिए शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने गैरी बैलेंस, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया शतक

doonprimenews

IPL auction 2023: आईपीएल नीलामी में आयरलैंड की हुई एंट्री तो वहीं ज़िम्बाब्वे की हुई वापसी, साथ ही कायम रहा युवी का रिकॉर्ड, जाने क्या कुछ अलग हुआ इस नीलामी में

doonprimenews

T-20 WC IND VS PAKISTAN- पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले से पहले, विराट कोहली ने किया चलेंगे..

doonprimenews

Leave a Comment