Doon Prime News
sports

IND vs NZ:दुनिया में वनडे में नंबर एक टीम बनी भारतीय टीम ,90रनों से न्यूजीलैंड को हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज से किया सूपड़ा साफ

बड़ी खबर खेल जगत से भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारत ने यह मैच 90 रन से अपना किया और सीरीज भी 3-0 के अंतर से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में कीवी टीम 295 रन ही बना पाई और मैच हार गई।


इसके साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैच की वनडे सीरीज में कीवी टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। युजवेन्द्र चहल की गेंद पर विराट कोहली ने सेंटनर का कैच पकड़कर न्यूजीलैंड की पारी समाप्त की। सैंटनर ने 29 गेंद में 34 रन बनाए। इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है।

यह भी पढ़े –*Samsung के समर्टफोन Samsung Galaxy M54 5G का डिजाइन और फीचर्स हुए लीक, यह जाने सब कुछ।*


अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की टी20 सीरीज में भिड़ेंगी, जिसकी शुरुआत 27 जनवरी को रांची में होगी।
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 रन बनाए। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतकीय पारियां खेली। हार्दिक पांड्या ने अर्धशतक लगाया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे ने शतकीय पारी खेली, लेकिन उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। हेनरी निकोलस और सेंटनर ने कोशिश की, लेकिन दोनों अर्धशतक भी नहीं लगा सके।

Related posts

जिंबाब्वे के खिलाफ सूर्यकुमार के प्रदर्शन को लेकर बोले गौतम गंभीर और कोच द्रविड़, दिए चौंकाने वाले बयान

doonprimenews

टी 20वर्ल्ड कप 2022 में ओपनिंग करते नज़र आएंगे विराट और रोहित तो वहीं नंबर 3पर होंगे सूर्याकुमार, यहाँ देखे भारत की बेस्ट प्लेइंग -11

doonprimenews

IND vs NZ:न्यूजीलैंड के खिलाफ शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक, एक साथ कई रिकॉर्ड किए अपने नाम, रचा इतिहास

doonprimenews

Leave a Comment