Doon Prime News
sports

IND vs ENG : virat kholi-Cheteshwar pujara कर सकते है कमाल,

IND vs ENG : virat kholi-Cheteshwar pujara कर सकते है कमाल,

इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज से भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही हैं।कोरोना महामारी के चलते मैच नहीं खेले जा रहे थे,लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का सबको इंतजार हैं।भारत में आख़िरी टेस्ट मैच नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ़ कोलकाता में खेला गया था।इंग्लैंड सीरीज के दौरान फैंस की निगाहें कप्तान विराट कोहली और टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा पर रहेंगी,जबकि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के बाद वो वापस लौट आएं थे।

विराट कोहली के नाम 87 टेस्ट मैचों में 27 शतक है,लेकिन वह 13 महीने से टेस्ट में कोई शतक नहीं लगा सके हैं।साल 2019-20 की सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से हार गए थे।उस टेस्ट सीरीज में विराट कोहली बहुत निराश हो गए थे। हालांकि,विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच की पहेली बार में 74 रन बनाकर फॉर्म में वापस आने का संकेत दिया था।

IND vs ENG : virat kholi-Cheteshwar pujara कर सकते है कमाल,

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ़ सीरीज में बड़े स्कोर बनाने के लिए उत्सुक होंगे।विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाना पसंद करते हैं कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 2 सीरीज में बल्लेबाजी चार्ट में शीर्ष स्थान पर रहे थे.2014 के इंग्लैंड दौरे को छोड़ दे,तो विराट कोहली कभी भी टेस्ट मैचों में लंबे समय तक विफ़ल नहीं रहे हैं।विराट कोहली 2014 के दौरे पर मात्र 130 रन बना पाए थे।2018 के इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली ने 5 मैचों में 593 रन बनाए,जिसमें 2 शतक शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Rakesh Tikait का बड़ा एलान , 6 फरवरी को नहीं होगा चक्का जाम !

विराट कोहली 489 रन बनाते ही इंग्लैंड  के खिलाफ़ घर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।विराट कोहली इस मामले में पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ सकते हैं।सुनील गावस्कर ने 1972-1985 के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैचों में सबसे अधिक रन बनाए हैं।विराट कोहली अभी इस सूची में 9 मैचों में 843 रनों के साथ छठे स्थान पर हैं।

विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर और गुंडप्पा विश्वनाथ सहित अन्य दिग्गजों को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा।चेतेश्वर पुजारा भी 839 रनों के साथ इस सूची में ज्यादा पीछे नहीं हैं,तो वहीं  पुजारा के पास भी  सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका है।चेतेश्वर पुजारा भी 839 रनों के साथ इस सूची में ज्यादा पीछे नहीं हैं. पुजारा के पास भी गावस्कर के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका है. चेतेश्वर पुजारा भी 839 रनों के साथ इस सूची में ज्यादा पीछे नहीं हैं. चेतेश्वर पुजारा के पास भी गावस्कर के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा मौका है. चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में चार शतक लगाए हैं, जबकि कोहली ने 3 शतक जड़े हैं.चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में चार शतक लगाए हैं, जबकि कोहली ने 3 शतक जड़े हैं.चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में चार शतक लगाए हैं, जबकि कोहली ने 3 शतक जड़े हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

T20वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया में इन 2धाकड़ गेंदबाज़ों की होने जा रही है एंट्री

doonprimenews

श्रीलंका के खिलाफ शुभमन गिल ने कई रिकॉर्ड किए अपने नाम धवन, कोहली को पीछे छोड़ा,शुरुआती 20वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बने

doonprimenews

क्या ज्यादा वजन होने के कारण रोहित शर्मा को लगी चोट?

doonprimenews

Leave a Comment