Doon Prime News
sports

एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में नेपाल के पूर्व कप्तान पर कसा शिकंजा,रोहित पौडेल को बनाया गया नया कप्तान

खबर खेल जगत से है जहाँ नेपाल क्रिकेट के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने पर एक नाबालिग से दुष्कर्म का आरोप लगा है। जी हाँ, बता दें की इस मामले में उन पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। हाल ही में काठमांडू जिला कोर्ट ने उन्हें जूडीशियल कस्टडी में भेजा था। दुष्कर्म मामले में उनका नाम सामने आने के बाद ही नेपाल क्रिकेट ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। ऐसे में कप्तान पद भी उन्हें छोड़ना पड़ा था। अब रोहित पौडेल को नेपाल मेन्स क्रिकेट टीम का नया कप्तान बनाया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल ने इसकी घोषणा की।


आपको बता दें की 20 साल के रोहित पौडेल ने अब तक नेपाल के लिए 25 वनडे और 21 टी20 खेले हैं। वनडे में उनके नाम 38.47 की औसत से 808 रन और 21 टी20 में 376 रन हैं। इसके अलावा वह 40 लिस्ट-ए मैच भी खेल चुके हैं, जिसमें रोहित ने 1048 रन बनाए हैं। ओवरऑल यानी लीग क्रिकेट को भी मिलाकर रोहित 25 टी20 खेल चुके हैं और 412 रन बनाए हैं। रोहित नेपाल की अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। वह मूलतौर पर दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं।


वहीं संदीप लामिछाने पर 17 साल की एक लड़की ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था। नाबालिग का आरोप है कि लामिछाने ने उन्हें 21 अगस्त को काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर घुमाया। इसके बाद काठमांडू के सिनामंगल के एक होटल में ले जाकर दुष्कर्म किया। इस शिकायत के बाद लामिछाने को नेपाल क्रिकेट टीम के कप्तान पद से निलंबित कर दिया गया था। उस वक्त वह कैरेबियन प्रीमियर लीग खेल रहे थे। वहां भी उनकी टीम ने उन्हें टीम से हटा दिया।


बता दें की एक महीने से अधिक समय तक लामिछाने पुलिस के रडार से दूर रहे। साथ ही अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपनी बेगुनाही का दावा करते हुए पोस्ट अपडेट करते रहे। कुछ दिनों पहले वह कतर एयरवेज से दोहा के रास्ते नेपाल वापस आए। काठमांडू एयरपोर्ट पर पहुंचते ही पुलिस ने लामिछाने को हिरासत में ले लिया। लामिछाने बार-बार इस घटना से इनकार कर चुके हैं। उन्होंने कहा है कि वह उनके खिलाफ कानूनी समर्थन मांग रहे हैं।


संदीप एक लेग स्पिनर हैं। 2016 अंडर-19 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन शानदार रहा था। तब उस टूर्नामेंट में नेपाल की टीम आठवें स्थान पर रही थी। इसके बाद 2018 में उन्हें आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट मिला। दिल्ली कैपिटल्स ने संदीप को नीलामी में खरीदा था। वह आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर बने थे। दिल्ली ने संदीप को उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था। संदीप तब नेपाल क्रिकेट के पोस्टर ब्वॉय बन चुके थे।


संदीप इसके अलावा बिग बैश लीग में भी खेल चुके हैं। वह दुनियाभर की लीगों का अहम हिस्सा हैं। संदीप ने अब तक नेपाल के लिए 30 वनडे और 44 टी-20 खेले हैं। 30 वनडे में उनके नाम 69 विकेट और 44 टी-20 इंटरनेशनल में 85 विकेट हैं। इसके अलावा संदीप ने आईपीएल में नौ मैच खेले हैं और 13 विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand Breaking- रैणी आपदा में लापता हुए एक कंकाल का शव हुआ बरामद, रित्विक कंपनी (Ritvik Company) में करता था काम*


ओवरऑल संदीप ने दुनियाभर की लीगों को मिलाकर कुल 136 टी-20 खेले हैं। इसमें उन्होंने 193 विकेट चटकाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में संदीप के नाम तीन विकेट और लिस्ट-ए में उनके नाम 115 विकेट हैं। वनडे में संदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर छह विकेट है। वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय में संदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नौ रन देकर पांच विकेट है।

Related posts

एशिया कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन को लेकर अब इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान, रोहित -द्रविड़ को बताया ज़िम्मेदार

doonprimenews

SRH vs RR :52रन के स्कोर पर गिरा सनराइजर्स हैदराबाद का छठा विकेट,जीतने की राह हुई और मुश्किल

doonprimenews

टी20 वर्ल्ड कप 2022:बारिश से सेमीफाइनल और फाइनल धुलने की स्थिति में क्या होगा?जाने क्या हैं आईसीसी के नियम

doonprimenews

Leave a Comment