Demo

खबर खेल जगत से है जहाँ आईसीसी ने गुरुवार को ताजा रैंकिंग जारी की। भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 स्थान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि दीपक हुड्डा ने शीर्ष 100 में फिर से प्रवेश किया। दोनों की रैंकिंग में मंगलवार को मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद उछाल आया। पहला टी20 भारत ने दो रन से जीता था।


आपको बता दें की हुड्डा 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर नाबाद रहे थे। वह 40 पायदान ऊपर चढ़कर 97वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि किशन को 37 रन की तेजतर्रार पारी का इनाम मिला। मुंबई में बल्ले से विफल रहने के बावजूद सूर्यकुमार यादव टी20 बल्लेबाजों में शीर्ष पर काबिज हैं। गेंदबाजों में भारत के नए टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या नौ स्थान के सुधार के साथ 76वें स्थान पर पहुंच गए हैं।


वहीं, श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने पहले टी20 में 22 रन देकर एक विकेट लिया था। टी20 गेंदबाजों में हसरंगा की रैंकिंग में भी सुधार आया है। हसरंगा ने भी बल्ले से तेजी से 21 रन बनाए और ऑलराउंडरों की नवीनतम सूची में दो पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए। बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में असफल होने के बावजूद मार्नस लाबुशेन शीर्ष पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़े -*Flipkart Fine- एक महिला ने फ्लिपकार्ट को सिखाया बहुत बड़ा सबक, जानिए क्या है पूरा मामला*


बता दें की पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में अपना पांचवां दोहरा शतक लगाने के बाद विलियम्सन ने ताजा रैंकिंग में दो स्थान की छलांग लगाई और पांचवें स्थान पर पहुंच गए। गेंदबाजी में पैट कमिंस ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान सिर्फ एक विकेट लिया, लेकिन फिर भी इंग्लैंड के अनुभवी जेम्स एंडरसन पर 37 अंकों की बड़ी बढ़त बना ली है।

Share.
Leave A Reply