Doon Prime News
sports

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 में सुपर 4 के मुकाबले से पहले हारिस राउफ ने बताई भारत के खिलाफ क्या रहेगी रणनीति

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर 4का मुकाबला आज यानी रविवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होना है।इस मैच में जहां एक तरफ टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में उतरेगी तो वहीं पाकिस्तान की नजर पिछली मैच में मिली हार का बदला लेने पर होगी।इस मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज हारिस राउस ने टीम की रणनीति के साथ-साथ कई अन्य पहलुओं पर भी बात की।


विराट कोहली ने की थी टी-शर्ट गिफ्ट
आपको बता दें की हारिस राउफ को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पहले ग्रुप मैच के बाद अपनी टीशर्ट गिफ्ट दी थी। इसके विषय में जब उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विराट कोहली लीजेंड प्लेयर है और जिस तरह से उन्होंने अपने देश के लिए प्रदर्शन किया है वो लाजवाब है। कोहली से बात करके काफी कुछ सीखने को मिलता है। जब आप अपने सीनियर खिलाड़ी से बात करते हैं तो वो अपना अनुभव आपके साथ शेयर करते हैं जो काफी फायदेमंद होता है। राउफ ने कहा कि मैं उनसे शर्ट मांग रहा था और उन्होंने मैच के बाद मुझे अपनी शर्ट दी तो इसके लिए मैं उनका धन्यवाद अदा करता हूं।


यह रहेगी सूर्यकुमार यादव के खिलाफ रणनीति
हांगकांग के खिलाफ भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। जिसके चलते सूर्यकुमार यादव आजकल छाए हुए हैं छाए हुए हैं। इसी बीच हारिस राउफ भी सूर्यकुमार यादव के विषय में बात करते हुए नजर आए हैं।सूर्यकुमार यादव की फॉर्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो जिस तरह से अपनी टीम के लिए खेलते आ रहे हैं और जिस तरह की उनकी फॉर्म है वो काफी अच्छी है। आप जब इस तरह के एक शानदार बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करते हैं तो हमारी कोशिश यही होती है कि हम अपनी स्ट्रेंथ पर गेंद फेंके। हमारी कोशिश होती है कि अपनी टीम के लिए बेस्ट दें और भारत के जितने भी स्टार बल्लेबाज हैं उन्हें उनकी वीक जोन पर गेंदबाजी करें। हमारी कोशिश होगी कि हम उन्हें ज्यादा से ज्यादा डॉट बॉल फेंके क्योंकि जब वो रन नहीं बना पाएंगे तो दवाब में आएंगे और गलती करेंगे।


भारत के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे मैदान
वहीं जब हारिस राउफ से यह सवाल पूछा गया कि भारत के पास अब रवींद्र जडेजा नहीं है ऐसे में आपको क्या लगता है। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच का मैच हाई प्रेशर वाला होता है। रवींद्र जडेजा इंजर्ड हुए तो उनकी जगह अक्षर पटेल आए हैं। जडेजा लेफ्ट आर्म स्पिनर थे और अक्षर भी लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं तो मुझे नहीं लगता है कि भारत पर जडेजा के बाहर होने से कोई ज्यादा फर्क पड़ेगा। हमने भारत के खिलाफ पिछला मैच काफी आत्मविश्वास के साथ खेला था और उसी आत्मविश्वास के साथ एक बार फिर से इस टीम के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे।

यह भी पढ़े –

नकल माफियाओं पर नकेल कसेगी एसटीएफ, एसएसपी एसटीएफ ने  पेपर लीक मामले में सरगना और साथी पर 25 -25हज़ार का इनाम किया घोषित*
*


हम किसी खिलाड़ी पर नहीं रह सकते हैं निर्भर :हारिस राउफ
बता दें कि बाबर आजम की खराब फॉर्म के विषय में बात करते हुए राउफ ने कहा कि देखिए क्रिकेट एक टीम गेम है और हम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं रहते हैं। बाबर आजम बेस्ट प्लेयर हैं और उन्हें पता है कि टीम के लिए क्या करना है। वो सिर्फ बल्लेबाज ही नहीं हैं कप्तान भी हैं और उनका काम टीम के खिलाड़ियों को भी प्रेरित करना है। उन्हें पता होगा कि अगले मैच में उन्हें क्या करना है और हम उम्मीद करते हैं कि वो अच्छा करेंगे।

Related posts

पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने shreyas Iyer के लिए कही ये बड़ी बात

doonprimenews

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने कर डाली बड़ी गलती, बीसीसीआई ले सकती है बड़ा एक्शन

doonprimenews

भारत बनाम वेस्टइंडीज के तीसरे वनडे में शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन को लेकर शिखर धवन ने कही यह बड़ी बात

doonprimenews

Leave a Comment