Doon Prime News
sports

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने ऋषभ पंत को ओपनर के तौर पर खिलाने के लिए कही ये बड़ी बात

ऋषभ पंत

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रितिंदर सोढ़ी T20 अंतरराष्ट्रीय में ऋषभ पंत को एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलना नहीं देखना चाहते थे। उनका यह मानना है कि ऋषभ पंत मध्यक्रम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। बता दें कि हाल ही में पंत को सबसे छोटे प्रारूप में दो बार पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया था लेकिन टीम मैनेजमेंट का यह फैसला सही साबित नहीं हो पाया।

आपको बता दें कि इंग्लैंड सीरीज के दौरान टी 20 में विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के लिए ओपनिंग की जहां वह केवल 26 और 1 रन की पारी खेलने में ही सफल हो पाए। और इसी ओपनिंग कंबीनेशन पर टिप्पणी करते हुए सोढी ने कहा कि पंत की भूमिका रोहित शर्मा के साथ साझेदारी करने की नहीं है बल्कि मध्यक्रम में गेम चेंजर बनने की है।

बता दे कि इंडिया न्यूज़ पर एक बातचीत के दौरान रितेन्दर सोढ़ी ने कहा कि मैं ऋषभ पंत से उत्पन्न कराए जाने के पक्ष में नहीं हूं।वह भारत के एक मेन प्लेयर हैं।जब 15 वें और 16वे ओवर में मुकाबला कड़ा हो जाता है तो फिर भारतीय टीम को पंत की जरूरत वहां पर होती है आप मिडिल ऑर्डर में उनका प्रयोग ज्यादा अच्छा तरीके से कर सकते हैं। आगे अपनी बात को जारी रखते हुए रितेंद्र सोडी कहते हैं कि मैं यह नहीं कह रहा कि ऋषभ पंत नई गेंद नहीं खेल सकते लेकिन ओपनिंग के लिए आपके पास उनसे बेहतर विकल्प टीम के पास मौजूद है। अब बचे हुए चार मुकाबलों में ईशान किशन को ओपन करना चाहिए।

यह भी पढ़े –पूर्व भारतीय चयनकर्ता सबा करीम ने बताया इस खिलाडी की सफलता का राज़

पंत के अलावा भी भारत पिछले कुछ महीनों में T20 फॉर्मेट में ओपनिंग को लेकर कई प्रयोग कर रहा है टीम मैनेजमेंट ने हाल में ही वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 में सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग करवाई थी यादव कुछ हद तक उम्मीदों पर खरे उतरे हैं और उन्होंने 16 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली है।

Related posts

IND vs PAK :टी20 वर्ल्डकप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ हुई भारत की जीत, खुद को रोक नहीं पाए गावस्कर करने लगे डांस

doonprimenews

भारत और दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले, डेल स्टेन ने किया बड़ा दावा, बोले -रबाड़ा और नोत्र्ज़े की जोड़ी है शानदार, दोनों दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड कप में बनाएंगे चैंपियन

doonprimenews

IPL auction 2023:इस बार का आईपीएल होगा खास,36साल के रजा से लेकर 31साल के रुट तक ये खिलाड़ी होंगे पहली बार शामिल

doonprimenews

Leave a Comment