Doon Prime News
sports

एशिया कप में दिनेश कार्तिक के चयन को लेकर नाराज भारत के पूर्व क्रिकेटर जडेजा, कहा – मैं प्लेइंग इलेवन में नहीं करूंगा शामिल

एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई द्वारा भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इसमें अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को भी शामिल किया गया है। बता दें कि आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन के बाद कार्तिक की टीम में वापसी हुई है। उसके बाद से वे लगातार टीम इंडिया में बने रहे और अब एशिया कप के लिए भी उनका चयन कर दिया गया। लेकिन कार्तिक को टीम में शामिल करने को लेकर पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा नाखुश नजर आए।
आपको बता दें कि जडेजा का कहना है कि टीम में कार्तिक की जगह नहीं बनती है।उन्होंने अपने बयान में कहा की, “अब अगर आप उस तरह से खेलना चाहते हैं जैसा मैंने उन्हें सुना है, तो आपको आक्रामक होकर खेलना होगा। इसके लिए टीम का चयन भी अलग तरीके से करना चाहिए था। रोहित शर्मा और विराट कोहली के टीम में आने पर आपको हर कीमत पर दिनेश कार्तिक को रखना होगा। आप निचले क्रम में उनके ऊपर निर्भर होंगे। अगर आपके पास रोहित शर्मा और विराट कोहली में से कोई एक नहीं हैं तो कार्तिक की भी जगह टीम में नहीं बनती है। मैं उन्हें अपनी प्लेइंग-11 में नहीं रखूंगा।”
बता दें कि जडेजा क्रिकेटर से क्रिकेट एक्सपर्ट और कॉमेंटेटर बने हैं। उन्होंने कहा,”कार्तिक बेहतरीन कमेंटेटर है वह मेरे साथ चाहे तो बगल वाली सीट में बैठ सकते हैं। गेंदबाजी में शमी,बुमराह,अर्शदीप और चहल मेरी टीम में होंगे। तो वही बल्लेबाजी में पंत,हार्दिक,सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा यह आठ खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में मेरी पहली पसंद होंगे।”बता दे कि मोहम्मद शमी को एशिया कप की टीम के लिए नहीं चुना गया है और बुमराह चोटिल होने के कारण इस टीम में शामिल नहीं हो पाए।
वहीं एशिया कप के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली और केएल राहुल की भी वापसी हो गई है। केएल राहुल को उपकप्तान तो रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई है। वही दीपक हुड्डा,अर्शदीप सिंह और आवेश खान भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल हुए हैं। बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए 15 सदस्यों की टीम को तैयार किया है जिसमें बुमराह और हर्षल पटेल को चोटिल होने के कारण शामिल नहीं किया गया है। वही टीम में तीन खिलाड़ियों को स्टैंडबाय मे रहने को भी कहा गया है। इनमें श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल शामिल है।
एशिया कप के लिए भारतीय टीम:रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, और आवेश खान।
स्टैण्डबाय : श्रेयस अय्यर,दीपक चाहर, अक्षर पटेल।

Related posts

Ind Vs Pak Asia Cup 2022: पाकिस्तान पर हावी होगा भारत, ये तीन कमजोरियां हैं कारण

doonprimenews

Asia Cup 2022 होने जा रहा है शुरू, इस चैनल में होगा लाइव स्ट्रीम, ऐसा करके फ्री में देख पाएंगे मैच

doonprimenews

टी20वर्ल्ड कप 2022:सुपर -12 में तीसरी बार हुआ बड़ा उलटफेर, पांच टीमें हुई शिकार

doonprimenews

Leave a Comment