Doon Prime News
sports

सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने की थी भारत आलोचना, अब हार्दिक पांड्या ने दिया करारा जवाब, बोले -हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया तैयार है। इस सीरीज में सभी सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है इसलिए हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कप्तानी करते दिखेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि टीम इंडिया में टी20 फॉर्मेट में बदलाव का दौर शुरू हो गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि अब से युवा खिलाड़ियों को सबसे छोटे फॉर्मेट में तरजीह दी जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन की वजह से ऐसा फैसला लिया जा रहा है।


आपको बता दें की भारतीय टीम को पिछले हफ्ते सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पूर्व क्रिकेटर्स और फैन्स ने टीम इंडिया की खूब आलोचना की थी। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी आलोचकों में से एक थे। इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद वॉन ने भारतीय टीम को क्रिकेट इतिहास में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीम बताया था।


वहीं वॉन ने कहा था- भारत ने अपने घर में 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद से कुछ भी हासिल नहीं किया है। टीम इंडिया व्हाइट बॉल क्रिकेट के इतिहास में सबसे अंडरपरफॉर्मिंग टीम है। इस पर अब भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्रतिक्रिया दी है और वॉन को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हमें किसी को भी कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है।


इतना ही नहीं हार्दिक ने कहा- जब आप अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो लोगों को अपने विचार देने की छूट है और हम उसका सम्मान करते हैं। मैं समझता हूं कि अलग-अलग लोगों के अलग-अलग विचार हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है। यह खेल है और आप हमेशा इसमें और बेहतर करने की कोशिश करते हैं। हालांकि, जब जो परिणाम आना होगा, वह आएगा ही। हमें कुछ चीजों पर काम करने की जरूरत है और हम उसके लिए तत्पर हैं।


बता दें की हार्दिक ने यह भी कहा कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोडमैप अभी से तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बहुत से खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके दिए जाएंगे, ताकि वह टीम में खुद को बनाए रखने की वजह बता सकें। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत 18 नवंबर से हो रही है।

यह भी पढ़े -*सचिवालय में हुई धामी कैबिनेट की बैठक,26मामलों में से 25प्रस्ताव हुए पास, अब उत्तराखंड में गैर जमानती होगा धर्मान्तरण कानून


न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लोकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकर।


भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

Related posts

IND vs PAK : टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले कोच राहुल द्रविड़ ने भरी हुंकार, इस प्लान के जरिए पाकिस्तान की धज्जियां उड़ाएगी टीम इंडिया

doonprimenews

CWG 2022:Weightlifting में विकास ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल, देश के नाम दर्ज करा 12वां पदक

doonprimenews

आज भारत के खिलाफ मैच खेलेंगे पंत, बुमराह समेत ये खिलाड़ी, इस टीम में हो गए शामिल

doonprimenews

Leave a Comment