Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने दिया बड़ा बयान, कहा टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने चार तेज गेंदबाजों को रखकर उठाया जोखिम, जाने क्या हैं पूरा मामला

भारतीय खिलाड़ी

खबर खेल जगत से संबधित है | ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज़ मिशेल जॉनसन का मानना है कि टी20 विश्व कप के लिए भारत का संयोजन थोड़ा जोखिम भरा है क्योंकि टीम ने उछाल भरी पिचों के लिए कम तेज गेंदबाजों का चयन किया है| अनुभवी मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय में रखने के कदम से कुछ विशेषज्ञ आश्चर्यचकित हैं | भारतीय चयनकर्ताओं ने भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह के साथ जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली चौकड़ी पर भरोसा जताया है|

टीम में ऑलराउंडर, दो स्पिनर और चार तेज गेंदबाज को रखना हो सकता है जोखिम से भरा
आपको बता दें की मिशेल जॉनसन ने लीजेंड लीग क्रिकेट के इतर पीटीआई भाषा से कहा,’ अगर आपने टीम में ऑलराउंडर,दो स्पिनर और चार तेज गेंदबाज को रखा है तो यह थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है। लेकिन भारत प्लेइंग इलेवन में दो तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर और दो स्पिनरों को खेलने पर विचार कर रहा है। बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में आपको तीन तेज गेंदबाजों को टीम में रखना ही होगा,पर्थ की परिस्थितियों में चार तेज गेंदबाज रखने पड़ेंगे।मुझे लगता है उन्होंने योजना बनाकर टीम चुनी है लेकिन सिर्फ चार तेज गेंदबाजों के साथ जोखिम भरा हो सकता है।


किसी युवा खिलाड़ी के हाथों में दी जानी चाहिए ऑस्ट्रेलिया की कमान
जॉनसन ने इस मौके पर किसी युवा को वनडे प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बनाने की मांग की। एरोन फिंच के वनडे से इस्तीफे के बाद टीम की कप्तानी को लेकर बहस छिड़ी हुई है। जी हां बता दे कि गेंद से छेड़छाड़ के कारण प्रतिबंध झेल चुके स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने टीम का नेतृत्व करने की इच्छा जताई है लेकिन जॉनसन ने कहा कि दोनों खिलाड़ी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी को टीम की कमान दी जानी चाहिए।

यह भी पढ़े –उत्तराखंड में एक किशोरी ने की आत्महत्या , जानिए क्या है पूरा मामला


वॉर्नर और स्मिथ के कप्तान बनने से पुरानी चीजों पर चर्चा हो सकती है शुरू
बता दे कि जॉनसन ने कहा, “पैट कमिंस जो कि टेस्ट कप्तान है उन्हें सभी प्रारूपों की जिम्मेदारी देने से उनका काम का बोझ बढ़ सकता है।” चयनकर्ताओं के मन में ग्लेन मैक्सवेल का नाम हो सकता है। और अगर आप भविष्य को देखें तो कैमरून ग्रीन भी एक अच्छा विकल्प होंगे। एक ऑलराउंडर के रूप में हालांकि उनके पास पहले से काम का ज्यादा बोझ है। एक और विकल्प ट्रेविस हेड के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है। उन्होंने कहा, वॉर्नर और स्मिथ दोनों को कप्तान नहीं होना चाहिए वह पहले की तरह अब भी टीम का मार्गदर्शन करना जारी रख सकते हैं। उनके कप्तान बनने से फिर पुरानी चीजों पर चर्चा शुरू हो जाएगी।

Related posts

आज है भारत बनाम वेस्टइंडीज का पहला टी20 मैच, जानिए क्या है महत्वपूर्ण भूमिका।

doonprimenews

Mumbai Indians से खेलना चाहती है ये महिला खिलाड़ी, कह डाली ये बड़ी बात

doonprimenews

हरभजन सिंह ने किया क्रिकेट काे लेकर एक बड़ा खुलासा, बताया क्यों CSK के लिए नहीं खेले थे IPL 2020 , जानिए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment