Doon Prime News
sports

CWG 2022:Weightlifting में विकास ठाकुर ने जीता सिल्वर मेडल, देश के नाम दर्ज करा 12वां पदक

weightlifter

भारत के वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने पुरुषों के कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शानदार प्रदर्शन के साथ सिल्वर मेडल जीत लिया है। उन्होंने ये उपलब्धि 96 किलो वर्ग में हासिल करी है। बता दें की विकास ने कुल 346 किलो वजन उठाया। बर्मिघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का 12वां मेडल है यह।इनमें से 8 मेडल वेटलिफ्टिंग में आए हैं।
आपको बता दें की विकास ठाकुर ने 96 किलो वर्ग में स्नैच में 155 और क्लीन एंड जर्क में 191 किलो का वजन उठाया था।समोआ के डॉन ओपेलॉग ने गेम्स रिकॉर्ड बनाते हुए इस कैटेगरी का गोल्ड अपने नाम किया।उन्होंने स्नैच में 171 और क्लीन एंड जर्क में 210 किलो यानी कुल 346 किलो वजन उठाया।
भारत अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में 12 पदक जीत चूका है । भारत ने चार गोल्ड, तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं।भारत को सबसे ज्यादा 8 पदक वेटलिफ्टिंग में मिले हैं।भारत ने वेटलिफ्टिंग के 10 वजन वर्ग में तीन स्वर्ण पदक सहित सात पदक जीते है।देश weightlifting की पदक तालिका में कनाडा (दो स्वर्ण, एक रजत और चार कांस्य) से आगे शीर्ष पर चल रहा है।

यह भी पढ़े –नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे से बौखलाया चीन, अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने की दी धमकी , जाने क्या है पूरा मामला
पदक हासिल करने वाले खिलाडियों के नाम
5 गोल्ड: मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिनुंगा, अंचिता शेउली, लॉन बॉल्स (महिला फोर्स), टेबल टेनिस (पुरुष टीम)
4 सिल्वर: संकेत सरगर, बिंदियारानी देवी, सुशीला देवी, विकास ठाकुर
3 ब्रॉन्ज: गुरुराजा पुजारी, विजय कुमार यादव, हरजिंदर कौर

Related posts

पाकिस्तान को हराकर सनसनी मचाने वाले ज़िम्बाब्वे के खिलाडियों की सैलरी जान आप भी हो जायेंगे हैरान,भारतीय क्रिकेटर्स से इतनी कम है सैलरी

doonprimenews

यह खिलाड़ी बन रहा है विराट के लिए मुसीबत, क्या यह खिलाड़ी टीम इंडिया ले लेगा उनकी जगह।

doonprimenews

रोहित की कप्तानी पर उठाए गए सवाल, बीसीसीआई अध्यक्ष ने कुछ इस तरह दिया जवाब,बोले -धोनी, कपिल देव से नहीं कर सकते तुलना

doonprimenews

Leave a Comment