Doon Prime News
sports

क्रिस गेल आएंगे भारत लीजेंड्स लीग में होंगे हिस्सा, सितंबर में खेला जाएगा दूसरा लीजेंड्स लीग

chris gayle

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और दुनिया भर की मशहूर टी20 लीग क्रिकेट में तहलका मचाने वाले क्रिस गेल अब बॉस लोगों के खेल में भी धूम मचाने को तैयार हैं। इस साल भारत में होने वाले लेजेंड्स लीग क्रिकेट सीजन 2 में क्रिस गेल भी खेलते हुए दिखेंगे जिसका ऐलान भी कर दिया गया है । जानकारी के लिए बता दें की सीजन 2 सितम्बर में शुरू होना है।
आपको बता दें की लीजेंड्स लीग क्रिकेट द्वारा इस बात की घोषणा भी कर दी गई है।क्रिश गेल जो की एक विस्फोटक बल्लेबाज़ हैं और अपनी इसी बल्लेबाज़ी के लिए भी जानें जाते हैं।भारत में भी गेल के काफी फैन हैं।गेल आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,पंजाब किंग्स, कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं इसके साथ ही गेल दुनियाभर की 20से ज्यादा फ्रेंचईस्यों के लिए टी20खेल चुके हैं।गेल के नाम कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज हैं जिन्हें तोड़ पाना काफी मुश्किल है। एक पारी में तो गेल के नाम 175रन दर्ज हैं, जो की इतिहास का एक मैच में सर्वाधिक individual स्कोर है।

यह भी पढ़े- स्वतंत्रता दिवस से पहले कुरुक्षेत्र दहलाने की कोशिश को एसटीएफ टीम ने किया नाकाम, डेढ़ किलो आरडीएक्स और डेटोनेटर किया बरामद

सिर्फ इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट की बात करें तो क्रिस गेल ने 79 मैचों में 1899 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 117 रन का है। आईपीएल में क्रिस गेल ने 142 मैचों में 4965 रन बनाए हैं। पिछले साल हुए आईपीएल ऑक्शन में क्रिस गेल ने अपना नाम नहीं दिया था। आपको बता दें कि लीजेंड्स लीग का दूसरा सीजन पहले सीजन के मुकाबले थोड़ा अलग होने वाला है। इस बार सीजन नई फ्रेंचाइजी बेस्ड होगा। इस बार 4 नई टीमें लॉन्च होने की संभावना है। और हर नई टीम का ओनरशिप प्राइवेट कंपनी के द्वारा होगा।टूर्नामेंट से पहले टीम सिलेक्शन ड्राफ्ट मेथड द्वारा होगा। टूर्नामेंट 20 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा।

Related posts

नंबर 1 का ताज छिनने के दूसरे ही दिन विराट कोहली को मिला यह बड़ा अवार्ड।

doonprimenews

ASIACUP 2022: IND VS PAK मुकाबले में जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर खेलें पकिस्तान के खिलाडी।

doonprimenews

IND vs NZ 2nd ODI:रायपुर में पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी टीम इंडिया,जाने कहाँ और कैसे फ्री में देख सकते हैं लाइव प्रसारण

doonprimenews

Leave a Comment