Doon Prime News
sports

टेस्ट मैच में कोहली की खराब फॉर्म के चलते नाखुश नजर आए बचपन के कोच, कहा -जिस तरह से वह आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं

खबर खेल जगत की जहाँ बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही भारत के लिए टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की राह आसान हो गई है। हालांकि, इस बार भारत के लिए बांग्लादेश का दौरा इतना आसान नहीं रहा। पहले वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा फिर टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भी भारत को सिर्फ तीन विकेट से जीत मिली। अगर अश्विन ने बल्ले के साथ कमाल नहीं किया होता तो भारत बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार कोई टेस्ट मैच हार सकता था।


आपको बता दें की इस सीरीज में भारत के दिग्गज बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते दिखे। इनमे कप्तान राहुल और विराट कोहली का नाम भी शामिल है। विराट के लिए यह दौरा बेहद मुश्किल रहा। दो मैच की चार पारियों में वह सिर्फ 45 रन बना सके। इसके अलावा फील्डिंग में भी उन्होंने दूसरे टेस्ट में कई कैच टपकाए।


टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी है। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में वह 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ही अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाया था। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि कोहली इस दौरे पर अपने टेस्ट शतक का सूखा खत्म करेंगे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए। इसके बाद विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने उनके आउट होने के तरीके पर नाराजगी जताई है।


जी हाँ बता दें की एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा “एक बल्लेबाज आउट होने के बाद काफी निराश होता है और विराट कोहली स्वभाव से बहुत आक्रामक हैं। लेकिन जिस तरह से वह आउट हो रहे हैं वह स्वीकार्य नहीं है। बांग्लादेशी स्पिनरों के खिलाफ उसके कद के बल्लेबाज को संघर्ष करते देखना दुर्भाग्यपूर्ण है। उसे और अधिक दृढता के साथ बल्लेबाजी करनी थी।”

यह भी पढ़े –*Redmi लॉन्च करेगा अपना Android 13 पर चलने वाला Redmi Note 12 Pro  स्पिड एडिशन, यहां जाने इसके खास फिचर्स।*


इतना ही नहीं राजकुमार शर्मा ने कहा “सर्कल के अंदर मिड-ऑन और मिड-ऑफ दोनों फील्डर के साथ, वह थोड़ा और अधिक स्वतंत्र रूप से खेल सकते थे। जब तक आप एक स्पिनर को परेशान नहीं करते, वह आपको खेलने नहीं देगा। आपको थोड़ा स्लॉग करने की जरूरत है। उन्हें बाहर की गेंद को स्वीप करने या दूसरे तरीके से रन बनाने की जरूरत है।”

Related posts

IND vs BAN:टीम इंडिया के सपोर्ट स्टॉफ रघु ने किया ऐसा काम की जीत लिया सबका दिल, अब बताए जा रहे जीत के असली हीरो

doonprimenews

Breaking news: उत्तराखंड के लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन में जीता भारत के लिए गोल्ड, बढ़ाया उत्तराखंड का नाम।

doonprimenews

सुपर ओवर में भारतीय टीम का धमाल, छक्कों को हुई बरसात, देखता रह गया ऑस्ट्रेलिया, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment