Doon Prime News
sports

एशिया कप से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, चोट के चलते शाहीन अफरीदी हुए एशिया कप से बाहर

एशिया कप की शुरुआत से पहले पाकिस्तान टीम को तगड़ा झटका लगा है। बता दें की तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो गए हैं।गॉल में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए शाहीन के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी।इसके बाद पीसीबी की मेडिकल एडवाइजरी कमेटी द्वारा शाहीन आफरीदी को 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है।शाहीन आफरीदी एशिया कप के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे।लेकिन उनके ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले मैदान पर वापसी करने;की उम्मीद है।
पीसीबी के मुख्य अधिकारी ने एक बयान दिया जिसमें उन्होंने कहा कि, “मैंने शाहीन के साथ बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं. लेकिन वह ऐसे;बहादुर युवा है, जिसने अपने देश और टीम की सेवा करने के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है।हालांकि उन्होंने रॉटरडैम में अपने रिहैब के दौरान प्रगति की है। अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और उनके अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।
22अगस्त को दुबई जाएगी पाकिस्तानी टीम
आपको बता दें कि पीसीबी अधिकारी द्वारा बताया गया की, पीसीबी का खेल और चिकित्सा विभाग आने वाले कुछ दिनों में शाहीन के साथ मिलकर काम करेगा ताकि आगे के मैचों में शाहिन सुरक्षित वापसी कर सकें और उन्हें किसी तकलीफ का सामना ना करना पड़े। बता दें कि शाहीन अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के लिए टीम के साथ रहेंगे। और एशिया कप के लिए शाहीन की जगह जल्द ही घोषणा की जाएगी।पाकिस्तानी टीम 22 अगस्त को रॉटरडैम से दुबई पहुंचेगी।

भारतीय टीम को पिछले T20 वर्ल्ड कप में दिए थे दो- दो झटके
पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में शाहीन ने भारत को दो -दो झटके दिए थे। शाहीन ने शुरुआत में ही रोहित शर्मा और केएल राहुल को आउट कर दिया था। बाद में उन्होंने विराट कोहली को भी पवेलियन लौटाया।शाहीन आफरीदी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान की टीम ने वह ;मुकाबला 10 विकेट से जीता था।

28 अगस्त को होना है भारत और पाकिस्तान के बीच मैच
बता दें कि 27 अगस्त से एशिया कप 2022की शुरुआत यूएई में होने जा रही है। इस एशिया कप की समाप्ति 11 सितंबर को होनी है। कुल 6 टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेने जा रही हैं।श्रीलंका;भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर चुके हैं।वहीं क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के बाद छठी और अंतिम टीम का निर्णय होना है। टीम इंडिया;अपने अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करने वाली हैं।

Related posts

IPL 2022 में MS Dhoni ने बनाया नया रिकॉर्ड, इन दिग्गज खिलाड़ियों के साथ हुए शामिल

doonprimenews

पाकिस्तान को हराकर सनसनी मचाने वाले ज़िम्बाब्वे के खिलाडियों की सैलरी जान आप भी हो जायेंगे हैरान,भारतीय क्रिकेटर्स से इतनी कम है सैलरी

doonprimenews

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन की टूटी उंगली,लगाया अर्धशतक तो वहीं कैरी भी नहीं रहे पीछे,अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहुँचाया जीत के करीब

doonprimenews

Leave a Comment