Doon Prime News
sports

ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड की जीत पर बीसीसीआई अध्यक्ष बिन्नी ने जताई खुशी,बोले -अब पाकिस्तान के लिए सेमिफाइनल में पहुंचना होगा मुश्किल

टी20 वर्ल्डकप में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया है। हालांकि, इस टूर्नामेंट में यह पहला मौका नहीं है, जब कोई उलटफेर हुआ है। पाकिस्तान से पहले इंग्लैंड, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम भी उलटफेर का शिकार हो चुकी हैं। बीसीसीआई के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भी जिम्बाब्वे और आयरलैंड की जीत पर खुशी जताई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है।


यह अच्छा है छोटी टीमें ऊपर आ रही हैं -रोजर बिन्नी
आपको बता दें की बिन्नी ने कहा “यह अच्छा है कि छोटी टीमें ऊपर आ रही हैं। जिम्ब्बावे और आयरलैंड ने इसे इस टी20 विश्व कप में साबित किया है। अब आप छोटी टीमों को हल्के में नहीं ले सकते हैं। वे आसानी से आपको हरा सकती हैं। मुझे लगता है कि अब पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल होगा।”


वेस्टइंडीज और श्रीलंका भी हुई उलटफेर का शिकार
वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीम उलटफेर का शिकार हुई थीं। पहले मैच में वेस्टइंडीज को स्कॉटलैंड ने हराया था। इसके बाद उसे अहम मैच में आयरलैंड ने हराया था और दो बार की चैंपियन टीम सुपर-12 राउंड में भी नहीं पहुंच सकी। वहीं, श्रीलंका को नामीबिया ने हराया था। हालांकि, बाद में श्रीलंकाई टीम ने दोनों मैच जीते और सुपर-12 में जगह बनाई।


डकवर्थ लूईस नियम के तहत आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराया
बता दें की वेस्टइंडीज को टूर्नामेंट से बाहर करने के बाद आयरलैंड ने बारिश से बाधित मैच में इंग्लैंड का खेल खराब किया। आयरलैंड ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत इंग्लैंड को पांच रन से हरा दिया। इसके बाद जिम्बाब्वे ने कमाल किया और पाकिस्तान को एक रन से हराया।

यह भी पढ़े -*Breaking news :4आईएएस,2आईपीएस अधिकारियों के हुए तबादले, जानिए कौन बना डीएम किसे चुना गया एसएसपी*


सेमिफाइनल में पहुँचने के लिए किस्मत के भरोसे है पाकिस्तानी टीम
जानकारी के लिए बता दें की पाकिस्तान की टीम अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए किस्मत के भरोसे हैं। पाकिस्तान के ग्रुप में उसके अलावा भारत और दक्षिण अफ्रीका बड़ी टीमें हैं। अगर ऐसा मान लिया जाए कि टूर्नामेंट में कोई और उलटफेर नहीं होगा। भारत, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और नीदरलैंड से अपने सभी मैच जीतेंगी तो पाकिस्तान को दुआ करनी होगी कि 30 अक्तूबर को भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को हराए। इसके साथ ही पाकिस्तान को अपने बाकी तीनों मैच जीतने होंगे। इसमें एक मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी है, जिसे हराने में पाकिस्तान को परेशानी हो सकती है।

Related posts

बल्लेबाज ने घुमाया बैट और दे मारा कीपर के सिर पर, जमीन पर गिरकर तड़पता दिखा बल्लेबाज, देखिए वीडियो

doonprimenews

रोहित शर्मा आज मैच खेलेंगे या नहीं, खुद BCCI ने खुद किया खुलासा

doonprimenews

पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान BCCI अध्यक्ष ने किया 13साल का अनुभव साझा साथ ही विराट कोहली पर भी कसा तंज

doonprimenews

Leave a Comment