Doon Prime News
sports

BCCI ने शिखर धवन को नहीं केएल राहुल को चुना जिंबाब्वे सीरीज के लिए कप्तान, फिट घोषित किया

BCCI ने जिंबाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को हरी झंडी दे दी है साथ ही बीसीसीआई ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि जिंबाब्वे के खिलाफ इस सीरीज में शिखर धवन नहीं बल्कि केएल राहुल कप्तानी करेंगे। हालांकि शिखर धवन इस सीरीज में उप कप्तान की भूमिका में होंगे।
आपको बता दें कि बीसीसीआई द्वारा प्रेस रिलीज में कहा गया है कि, ” बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने केएल राहुल का आकलन किया और उन्हें जिंबाब्वे के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने के लिए मंजूरी दे दी। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति द्वारा उन्हें कप्तान और शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया गया है। बता दें कि राहुल को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन कोविड-19 होने के चलते उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। इससे पहले भी कमर में चोट के चलते वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू सीरीज का हिस्सा होने से भी चूक गए थे।
राहुल चोट और फिटनेस से संघर्ष के कारण इंडियन आईपीएल लीग 2022 के समाप्त होने के बाद से भारत के 22 अंतर्राष्ट्रीय मैचों से चूके हैं।राहुल ने अपने आखिरी मैच मई में इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेला था। और फरवरी के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच भारत के लिए नहीं खेला है। 30 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज को पहले ही एशिया कप में शामिल कर लिया गया हैअब देखना यह होगा कि राहुल किस तरह का प्रदर्शन जिंबाब्वे के खिलाफ सीरीज में करेंगे।

Related posts

IND vs NZ :खराब प्रदर्शन से नाखुश आकाश चोपड़ा ने कीवी बल्लेबाजों की जमकर लगाई क्लास,बोले -क्या यह क्रिकेट मैच चल रहा था या फुटबॉल का स्कोर था?

doonprimenews

Ind vs Ban test match:विजयी रन बनाकर पड़ोसियों पर भारी पड़े अश्विन, पहले पाकिस्तान फिर बांग्लादेश को हराया, लोगों को याद आया पाकिस्तान के खिलाफ टी20विश्व कप का मैच

doonprimenews

Andrew Symonds ने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में बयां किया था दर्द, लिखी थी ये बात

doonprimenews

Leave a Comment