Doon Prime News
sports

बीच मैच Babar Azam की गलती ने वेस्ट इंडीज को दिए 5 रन, खुद उड़ रहा मजाक।

Babar Azam

Pakistan और West Indies के बीच शुक्रवार को Multaan Cricket Stadium में खेले गए दूसरे Oneday Match में एक अजीब नजारा देखने को मिला Pakistan के Captain Babar Azam विकेटकीपिंग ग्लव्स पहनकर फील्डिंग करते हुए नजर आए। जिसके कारण उनकी Team को 5 Run का नुकसान हुआ।

Mohammad Nawaj द्वारा डाले गए पारी के 29वें Over की पहली गेंद को अल्जारी जोसेफ ने डिफेंड किया गया और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर स्केवयर लेग की तरफ गई। वहां फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी द्वारा Throw किया, जिसे बाबर ने दाएं हाथ से पकड़ा, जिसमें उन्होंने विकेटकीपिंग ग्लब्स पहना हुआ था। जिसके बाद अंपायर द्वारा Pakistan पर 5 Run की पेनल्टी लगाई गई और यह Run West Indies के खाते में जुड़ गए।

MMC के Cricket के नियमों के नियम 28.1 के अनुसार, “विकेटकीपर के अलावा किसी और फील्डर को ग्लब्स या बाहरी लेग गार्ड पहनने की अनुमति नहीं है। इसके अतिरिक्त यह नियम कहता है कि अगर कोई फिल्डर गेंद को अवैध रूप से फील्डिंग करता है तो बल्लेबाजी पक्ष को 5 Run दिए जाएंगे।

5 Run की पेनल्टी लगने के बाद Babar सिर हिलाते हुए और मुस्कुराते हुए देखे गए। हालांकि इस मामले में उन्होंने 77 रनों की शानदार पारी खेली जिसकी Pakistan द्वारा यह मुकाबला 120 रनों से जीत का सीरियल में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

यह भी पढ़े- Uttarakhand में इस IAS officer के घर पर पड़ा विजिलेंस का छापा, जानिए क्या है कारण।

बता दें कि Babar द्वारा International Cricket में कभी विकेटकीपिंग नहीं की है। लेकिन उन्हें कई बार इसकी प्रैक्टिस करते हुए देखा गया है। वह कामरान, उमर और अदनान अकमल के चचेरे भाई भी हैं, और इन तीनों खिलाड़ियों ने कभी ना कभी Pakistan के लिए विकेटकीपिंग की है।

Related posts

देवभूमि (Devbhoomi) में खुशी की लहर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन

doonprimenews

T20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड टीम का यह तूफानी ऑल राउंडर हुआ चोटिल, टीम को लगा झटका

doonprimenews

T-20 world cup- T-20 world cup के बीच बुरी खबर, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल, देखिए तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment