Doon Prime News
sports

Babar Azam का कमाल, एक साथ तोड़ डाले ये 4 रिकॉर्ड, कोहली को छोड़ दिया पीछे

बाबर आजम

नीदरलैंड्स के खिलाफ पहले वनडे में पाकिस्तान ने 16 रन से मैच को जीत लिया। पाकिस्तान की जीत में फखर जमा ने कमाल किया और अपने वनडे करियर का सातवां शतक ठोक कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। बता दें कि फखर ने 109 गेंदों पर 109 रन की पारी खेली। इसके अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म(Babar Azam ) ने 85 गेंद पर 74 रन की पारी खेलकर टीम को 314 रन के शानदार इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। बता दे कि बाबर का वनडे में यह 14 वां अर्धशतक है। बता दें कि भले ही बाबर इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और शतक जमाने से चूक गए हैं लेकिन उन्होंने एक खास रिकॉर्ड बना दिया है।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने
बाबर अब वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर ने अपने वनडे करियर में कुल 88 पारी खेली हैं, जिसमें उन्होंने 4516 रन बनाए हैं। ऐसा कर बाबर ने एक बार फिर हाशिम अमला,विराट कोहली और विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।
बता दें की साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला अपने वनडे करियर की शुरुआत में 88 वनडे पारी खेलने के बाद 4473 रन बना चुके हैं। तो वही विवियन रिचर्ड्स ने अपने पहले 88 वनडे पारी के बाद 4038 रन बनाने का कमाल किया था। वही शाई होप ने वनडे करियर की शुरुआत में 88 पारी खेलने के बाद 4026 रन पूरे किए थे। भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने विश्व क्रिकेट में अपने करियर में पहली 88 पारी में कुल 3886 रन बनाने का कमाल किया था। यानी कि एक बार फिर बाबर ने विश्व क्रिकेट के चार बड़े बल्लेबाजों को पछाड़ दिया है।

यह भी पढ़े –Agnipath Bharti के लिए उत्तराखंड में बंपर आवेदन, इतने युवाओं ने भरे फॉर्म, ये कागज ले जाना हो गया है जरूरी

88वनडे पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

4516-बाबर आजम
4473-हाशिम अमला
4038-विवियन रिचर्ड्स
4026-शाई होप
3886-विराट कोहली

Related posts

चेन्नई को लगा बड़ा झटका, इस धाकड़ बॉलर को आती गंभीर चोट, IPL खेलना मुश्किल

doonprimenews

नीदरलैंड और भारत के बीच 1.30बजे से शुरू नहीं होगा मुकाबला, यहाँ जाने क्या होगा मैच शुरू होने का सही समय और कहाँ होगा live प्रसारण

doonprimenews

इस टी -20 वर्ल्डकप में रोहित शर्मा तोड़ेंगे धोनी का ये रिकॉर्ड, बन सकते हैं भारत के नंबर -1कप्तान

doonprimenews

Leave a Comment