Doon Prime News
sports

महेश पिथिया की गेंदों पर अभ्यास करते नजर आए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, वीडियो हुआ वायरल, वसीम जाफर ने ली कंगारू टीम पर चुटकी

खबर खेल जगत की।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज नौ फरवरी से शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मैच नागपुर में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज से पहले अभ्यास मैच खेलने की बजाय खास तरीके से तैयारी कर रही है। कंगारू टीम बेंगलुरु में स्पिन पिच बनाकर टेस्ट सीरीज में स्पिन गेंदबाजों के खतरे से निपटने की तैयारी कर रही है।


जी हाँ,भारतीय जमीन पर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड शानदार है। ऐसे में अश्विन से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महेश पिथिया को बुलाया है। महेश के गेंदबाजी करने का एक्शन बहुत हद तक रविचंद्रन अश्विन से मिलता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को उम्मीद है कि महेश पिथिया की गेंदों में अभ्यास करने से उन्हें अश्विन का सामना करने में मदद करेगी।


दरअसल,महेश पिथिया के कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें वह अलग-अलग ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को अभ्यास करा रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो देखकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा कि टेस्ट सीरीज शुरू होने में अभी पांच दिन बचे हैं, लेकिन अश्विन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के दिमाग में घुस चुके हैं।


आपको बता दें की 21 वर्षीय महेश ने पिछले साल दिसंबर में बड़ौदा के लिए प्रथम श्रेणी में क्रिकेट में डेब्यू किया था। यह युवा स्पिनर अश्विन को अपना आदर्श मानता है और एक दिन उनसे मिलने की ख्वाहिश रखता है। वह निश्चित रूप से भारत के लिए अश्विन की तरह ही कमाल करना चाहेंगे, लेकिन फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्हें अभ्यास के लिए बुलाया है। इससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। आने वाले समय में वह किसी आईपीएल टीम के साथ भी जुड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े –*AC Price Down- अगर आप भी लेना चाहते हैं गर्मियों के मजे तो जल्द से जल्द खरीद ले AC, एसी की कीमतों में हुई गिरावट*


ऑस्ट्रेलिया के लिए आगामी टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन बड़ा खतरा हैं। ऐसे में कंगारू टीम स्पिन के लिए मददगार पिच पर महेश पिथिया के खिलाफ अभ्यास कर रही है। इस बार ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद है कि इस तैयारी से उन्हें स्पिन गेंदबाजों का सामना करने में मदद मिलेगी।

Related posts

ASIACUP 2022: IND VS PAK मुकाबले में जानिए क्यों काली पट्टी बांधकर खेलें पकिस्तान के खिलाडी।

doonprimenews

IND vs BAN :आज होगा दोनों देशों के बीच मैच, सेमीफाइनल में अपना दावा मजबूत करने की राह में भारत, जाने कहाँ व कब देखे मैच

doonprimenews

इन खिलाड़ियों ने किया युजवेंद्र चहल का शारीरिक शोषण, हाथ पाव बाधे और कमरे में ले जाकर किया ऐसा काम, अब हुआ खुलासा

doonprimenews

Leave a Comment