Doon Prime News
sports

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन की टूटी उंगली,लगाया अर्धशतक तो वहीं कैरी भी नहीं रहे पीछे,अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहुँचाया जीत के करीब

खबर खेल जगत की जहाँ आईपीएल में साढ़े 17 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में लिए गए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन रिटायर्ड हर्ट होने के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर जब दोबारा बल्लेबाजी के लिए उतरे तो उन्हें ऐसा लगा कि वह एक अंगुली के बिना खेल रहे हैं। बावजूद इसके उन्होंने खेलना जारी रखा और नाबाद अर्धशतक लगाया।जी हाँ,ग्रीन के दाएं हाथ की तर्जनी अंगुली मंगलवार को एनरिक नोत्र्जे की गेंद लगने से टूट गई। वह बहादुरी से खेले और विकेट कीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के साथ आठवें विकेट के लिए 117 रन की शतकीय साझेदारी निभाई। टूटी हुई अंगुली के साथ उन्होंने 164 गेंदें खेलीं। कई मौकों पर तो वह एक हाथ से बल्लेबाजी करते दिखे।कैरी ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। नतीजतन ऑस्ट्रेलियाई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक आठ विकेट पर 575 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। बारिश आने से पहले दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी पारी में कप्तान डीन एल्गर का विकेट खोकर एक विकेट पर 15 रन बनाए हैं।


आपको बता दें की कैमरून ग्रीन ने 177 गेंद में नाबाद 51 रन की पारी खेली। वह बीते चार साल में ऑस्ट्रेलियाई के लिए एक पारी में 5 विकेट लेने वाले और अर्धशतक ठोकने वाले पहले ऑलराउंडर बने। ग्रीन के अंगुली में फ्रैक्चर होने की खबर बुधवार को स्कैन के बाद आई। हालांकि तब तक वह बल्लेबाजी के लिए उतर चुके थे। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके भी लगाए। ग्रीन अगले सप्ताह होने वाले सिडनी टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं। सिर्फ ग्रीन ही नहीं बल्कि ऑस्टे्रलियाई गेंदबाजी के दौरान मिचेल स्टार्क भी अपनी बाएं हाथ की चोटिल अंगुली से खून साफ करते देखे गए। बावजूद इसके उन्होंने गेंदबाजी की।


वहीं ऑस्ट्रेलियाई ने कल के स्कोर तीन विकेट पर 386 रन से आगे खेलना शुरू किया टे्रविस हेड 48 रन में तीन रन जोड़कर 51 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कल 200 रन पर रिटायर्ड हर्ट होने वाले डेविड वॉर्नर खेलने आए, लेकिन वह कल के स्कोर में बिना कोई रन जोड़े नोत्र्जे को फ्लिक करने के चक्कर में बोल्ड हो गए। वॉर्नर का पवेलियन जाते समय पूरे स्टेडियम ने खड़े होकर स्वागत किया। ऑस्ट्रेलियाई का जल्द ही स्कोर सात विकेट पर 440 रन हो गया। इसके बाद ही ग्रीन को बल्लेबाजी करने के लिए उतरना पड़ा। कैरी ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने 149 गेंद में 111 रन बनाए, जिसमें 13 चौके शामिल हैं। कैरी ऑस्टे्रलिया के नौ साल में पहले ऐसे विकेट कीपर-बल्लेबाज, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है। इससे पहले 2013 में ब्रैड हैडिन ने ऑस्ट्रेलियाई के लिए शतक लगाया था।

यह भी पढ़े -*IQ00 11 भारत में लॉन्च होने को तैयार , ये फोन होगा दुनिया का सबसे फास्ट चार्जिंग Android Smartphone 5G*


बता दें की कैमरून ग्रीन ने कहा कि आप कोशिश करते हैं कि अपने दर्द को जाहिर नहीं करें। मैंने दोबारा गार्ड लिया और आगे बढ़ गया। कई बार मुझे लगा मेरी अंगुली अपनी जगह पर नहीं है। मैंने इसका ध्यान रखा। अंगुली में बड़ा कट लगा है। मुझे स्कैन के बाद ही इसका पता (फ्रैक्चर का) लगा। रही बात भारत दौरे की तो यह शारीरिक और मानसिक रूप से बेहद कठिन होगा। यह हमारे लिए बड़ा दौरा होने वाला है।

Related posts

हेजलवुड की बॉल को शिवम दुबे ने बना डाला रॉकेट, मार डाला 100 मीटर से भी लम्बा छक्का, देखिए वीडियो

doonprimenews

टी20 वर्ल्ड कप 2022:सेमीफाइनल में प्लेइंग -11 में कौन होगा शामिल ऋषभ पंत या कार्तिक? जाने कौन है रवि शास्त्री की पसंद

doonprimenews

Andrew Symonds ने आखिरी इंस्टाग्राम पोस्ट में बयां किया था दर्द, लिखी थी ये बात

doonprimenews

Leave a Comment