Doon Prime News
sports

नौ फरवरी से भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाला ऑस्ट्रेलिया पहले ही डरा, क्लार्क बोले -अभ्यास मैच नहीं होने से पड़ सकता है काफी असर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि नौ फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच का नहीं होना सीरीज के नतीजे पर असर डाल सकता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। क्लार्क ने कहा “अभ्यास मैच नहीं होना समझ के बाहर है। भारत में पहले टेस्ट से पूर्व कोई अभ्यास मैच नहीं है। इसका काफी असर पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया में खेलने की तुलना में भारत में खेलना अलग है। स्पिन गेंदबाजों को कैसे खेलना है, रिवर्स स्विंग का सामना कैसे करना है, इसके लिए अलग रणनीति बनानी होती है।”


आपको बता दें की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज नौ फरवरी से शुरू होगी। टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज बेहद अहम है। इस सीरीज में जीत हासिल करने पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की जगह पक्की हो जाएगी। वहीं, चारो टेस्ट हारने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल की रेस से बाहर हो सकती है। ऐसे में दोनों टीमें पूरे दम खम के साथ इस सीरीज में उतरेंगी। अगर भारतीय टीम यह सीरीज 3-1 के अंतर से जीत जाती है, तो भारत और ऑस्ट्रेलिया इसी साल जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे फाइनल में भिड़ सकते हैं।

यह भी पढ़े-*IND vs NZ:दुनिया में वनडे में नंबर एक टीम बनी भारतीय टीम ,90रनों से न्यूजीलैंड को हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज से किया सूपड़ा साफ*

वहीं विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला फाइनल जून 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अपने नाम की थी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में बनी हुई हैं।

Related posts

विराट कोहली कप्तानी में दे रहे है दखल, बीच मैच हुआ कुछ ऐसा खुल गई पोल

doonprimenews

भारत बनाम वेस्टइंडीज के तीसरे वनडे में शुभमन गिल के शानदार प्रदर्शन को लेकर शिखर धवन ने कही यह बड़ी बात

doonprimenews

कल बीच मैच में साई सुदर्शन को लग गई पेशाब, पैड उतारकर भागा मैदान के बहार, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment