Doon Prime News
sports

टेस्ट क्रिकेट के सुझाव पर अशविन (Ashwin) ने शास्त्री को बताया गलत

Ashwin

टीम इंडिया (teamIndia) के दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अशविन(Ravichandran Ashwin) ने पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) के उस बयान को गलत बताया है जिसमें उन्होंने कहा था कि महज टॉप 6 देशों को ही टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए। अशविन (Ashwin) ने कहा कि क्रिकेट खेलने वाले हर देश के लिए टेस्ट फॉर्मेट जरूरी है।
35 साल के स्पिनर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, हाल ही में रवि भाई ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट सिर्फ तीन से चार देशों के बीच ही खेला जाना चाहिए। अगर ऐसा होता है तो आयरलैंड और अन्य देशों को भी खेलने का मौका नहीं मिलेगा।


अशविन (Ashwin) ने फर्स्ट क्लास और टेस्ट क्रिकेट के बीच संबंध बताते हुए कहा कि जब आप टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे तब आपके फर्स्ट क्लास क्रिकेट का ढांचा बेहतर होगा और खिलाड़ियों को अधिक मौके मिलेंगे। साथ ही फर्स्ट क्लास में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अपने खेल को टी20 फॉर्मेट के हिसाब से ढाल सकेंगे।
ऑफ स्पिनर ने अपने बयान के दौरान फर्स्ट क्लास क्रिकेट के स्तर मैं आ रही गिरावट के कारण भी बताया है। उन्होंने कहा कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट की मजबूती के लिए देश में टेस्ट क्रिकेट खेला जाना जरूरी है। अगर टेस्ट क्रिकेट खेले नहीं जाएंगे तो खिलाड़ी फर्स्ट क्लास में अपना 100 फीसदी प्रदर्शन नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें- Flipkart की अपकमिंग सेल मे होगी ऑफर्स की बारिश,75% तक की मिलेंगी भारी छूट


(Ashwin) अशविन ने वेस्टइंडीज़ का उदाहरण देते हुए आगे कहा, मैं अभी वेस्टइंडीज़ में हूँ और आप देख सकते हैं की यहाँ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट लगभग विलुप्त हो चुका है और कई सारे टी 20 टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं।
ध्यान देने वाली बात है कि अशविन(Ashwin) से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेट पर आकाशचोपड़ा भी रवि शास्त्री के इस बयान से सहमत नहीं थे। आकाश ने भी अपने बयान में कहा था, अगर सिर्फ टॉप सिक्स टीम ही टेस्ट क्रिकेट खेलती तो? वो टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान की होगी और अगर बाकी टीमें खेलेंगी ही नहीं तो टॉप सिक्स। टीमों में शामिल कैसे हो पाएंगी?

Related posts

दुनिया के इकलौते 600 T20 खेलने वाले क्रिकेटर बने कीरोन पोलार्ड

doonprimenews

WTC points table में हुआ बड़ा बदलाव, पिछले कई महीनों से टॉप 3में बनी हुई टीम को भारत ने पछाड़ा

doonprimenews

प्रधानमंत्री मोदी की हर घर तिरंगा मुहिम में सुरेश रैना और युवराज सिंह ने भी दिया साथ , जाने कैसे

doonprimenews

Leave a Comment