Doon Prime News
sports

युजवेंद्र चहल के बाद टीम इंडिया को मिला चहल से भी खतरनाक स्पिनर जानिए कौन है जो वेस्ट इंडीज के लिए बन बैठा काल।

युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम की तरफ से खेलने का सपना तो हर खिलाड़ी का होता है लेकिन जो खिलाड़ी कड़ी मेहनत करता है वो ही खिलाड़ी। टीम में एंट्री कर पाता है, लेकिन टीम में खिलाड़ियों को अपनी जगह बनाए रखना काफी मुश्किल होता है। वही हाल ही में टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ दौरे पर पांच मैचों की टी 20 सिरीज खेल रही है। जिसके पहले मुकाबले में ही टीम इंडिया को स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल से भी खतरनाक स्पिनर मिल गया है, जो पहले ही टी20 मैच में विंडीज बल्लेबाजों के लिए काल साबित हुआ और इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया। ऐसे में कौन है ये खिलाड़ी, आइए आपको बताते हैं।
टीम इंडिया को मिला युजवेंद्र चहल से भी खतरनाक स्पिनर, गेंदबाज।
टीम इंडिया को मिला युजवेंद्र से भी खतरनाक गेंदबाज दरअसल, वेस्टइंडीज़ और भारत के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी 20 सीरीज में टीम इंडिया ने पहले ही मुकाबले में 68 रनों से शानदार जीत हासिल की। तो वहीं इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। आपको बता दें कि पहले टी20 मैच में टीम इंडिया के गेंदबाजों का बोलबाला रहा है। जहाँ गेंदबाजों ने काफीयति गेंदबाजी करते हुए विंडीज टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाई है। वहीं टीम इंडिया के तेज स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल से भी खतरनाक स्पिनर मिल गया है, जो आज अकेले अपने दम पर ही मैच का नक्शा पलटने का जज्बा रखता है। आपको बता दें कि ये खिलाड़ी और कोई नहीं टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ही हैं जिन्होंने पहले टी20 मैच में विंडीज टीम के बल्लेबाजों को जमकर परेशान करते हुए दो सफलता हासिल की। वहीं उनके इस खतरनाक और विस्फोटक प्रदर्शन को देखते हुए सिलेक्टर्स भी काफी खुश हैं। इतना ही नहीं टीम इंडिया उन्हें अगले मैच में भी प्लेइंग 11 में शामिल करना जरूरी चाहेंगी।
विंडीज के खिलाफ़ ही रवि बिश्नोई ने किया था डेब्यू।
आपको बता दें कि टीम इंडिया के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ़ ही इस साल यानी 2022 से शुरुआत में खेली गई टी 20 सीरीज में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। आपको बता दें कि बिश्नोई ने अपने इंटरनेशनल पदार्पण को काफी यादगार बना दिया था। जहाँ उन्होंने अपने पहले ही मैच में 17 रन लूटकर दो सफलता हासिल की। वहीं उन्होंने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।

यह भी पढ़े -विश्व कप टी 20 में खिलाड़ियों के चयन के को लेकर कृष्णमचारी श्रीकांत ने दी ये सलाह
पहले टीट्वेंटी मैच में विंडीज के खिलाफ़ विश्नोई का शानदार प्रदर्शन।
वेस्ट इंडीज और भारत के बीच खेले गए पहले टीट्वेंटी मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज रवि बिश्नोई ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए भारत को दो सफलता दिलाई जिसके कारण टी 20 सीरीज में यजुवेंद्र चहल को आराम दिया गया है। ऐसे में रवि बिश्नोई को उनकी जगह टीम में शामिल कर लिया गया है जहाँ बिश्नोई ने पहले ही टीट्वेंटी मैच में दो सफलता हासिल की। सबसे पहले उन्होंने अपनी पहली गेंद पर वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी रोमन पॉवेल को क्लीन बोल्ड कर बड़ी सफलता हासिल की इस दौरान पॉवेल गेंदों 17पे से महज 14 रन बना पाए। इसके साथ ही रवि ने ओडिन स्मिथ और विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों स्टंप आउट कराया। हालांकि स्मिथ इस दौरान अपना खाता तक नहीं खोल पाए।

Related posts

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन की टूटी उंगली,लगाया अर्धशतक तो वहीं कैरी भी नहीं रहे पीछे,अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहुँचाया जीत के करीब

doonprimenews

जानिए ipl से bcci की कमाई कैसे होती है, ओर यदि दर्शक मैच देखने ना आये तो bcci फिरभी एक मैच से कितना कमा लेगी।

doonprimenews

T-20 World Cup: इन 7 बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी नजर, टीम के लिए बन सकते है ‘ट्रंप कार्ड’

doonprimenews

Leave a Comment