Doon Prime News
sports

सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद तंज कसते नजर आए पाकिस्तानी पीएम ट्वीट कर बोले, “”इस रविवार यह है :152/0बनाम 170/0……..

खबर खेल जगत की जहाँ ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से 10 विकेट से हारने के बाद भारत की विश्व कप जीतने की उम्मीदें खत्म हो गईं। 169 रनों का पीछा करते हुए, इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने चार ओवर शेष रहते 170 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब फाइनल में इंग्लैंड का सामना रविवार को पाकिस्तान से होगा। वहीं भारत की हार पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने टीम इंडिया पर तंज कसा है।


आपको बता दें की शहबाज शरीफ ने पिछले साल हुए विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की 10 विकेट से जीत का जिक्र करते हुए ट्वीट किया कि इस रविवार यह है:152/0 बनाम 170/0…


बता दें कि पिछले साल टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम की काफी खराब शुरुआत हुई थी। पहले मुकाबले में टीम इंडिया को पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने 13 गेंद शेष रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया था। 29 साल के विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को शर्मनाक तरीके से हराया था।


हालांकि, इस साल टी-20 विश्व कप में भारत से पाकिस्तान करारी हाल झेल चुका है। दोनों देशों के प्रशंसकों को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के साथ फाइनल में एक और मुकाबले का बेसब्री से इंतजार था लेकिन इंग्लैंड ने भारत का विजय रथ रोक दिया। इससे पहले भारत ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीता था उस समय महेंद्र सिंह धोनी टीम के कप्तान थे।
वहीं , पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने ट्वीट में भारत की इन्हीं दोनों हार का सांकेतिक ढंग से जिक्र किया है। इसके माध्यम से उन्होंने बीते साल पाकिस्तान से मिली हार और इस साल इंग्लैंड से मिली हार पर परोक्ष रूप से तंज कसा है।

यह भी पढ़े -*मुख्यमंत्री आवास के सर्वेंट क्वार्टर में युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या.*


बता दें कि भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने गुरुवार को इंग्लैंड के हाथों टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद कहा कि टी20 क्रिकेट में मजबूत शुरुआत की जरूरत है। अगर आप बल्ले और गेंद दोनों से पहले छह ओवर गंवा देते हैं तो यह खेल वास्तव में मुश्किल हो जाता है। वहीं राहुल द्रविड़ हार के बाद यहां एक समय रोते हुए कप्तान रोहित शर्मा को चुप कराते हुए भी दिखाई दिए।

Related posts

टी20वर्ल्ड कप 2022:सुपर -12 में तीसरी बार हुआ बड़ा उलटफेर, पांच टीमें हुई शिकार

doonprimenews

इन तीन खिलाड़ियों ने एक मैच में मारे है सबसे ज्यादा छक्के, एबी डिविलियर्स है इस नंबर पर

doonprimenews

ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलेगा भारत, बीसीसीआई ने जारी किया पूरा शेड्यूल, यहां देखें कब और कहां खेले जाने हैं मैच

doonprimenews

Leave a Comment