Doon Prime News
sports

टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले सफल पाकिस्तानी गेंदबाज बने अबरार,कनेरिया -यासिर का भी रिकॉर्ड तोड़ा

खबर खेल जगत से जहाँ पाकिस्तान की टीम भले ही टेस्ट में जीत की पटरी से उतर चुकी है, लेकिन कुछ खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन से सबका दिल जीत रहे हैं। इसमें 24 साल के स्पिनर अबरार अहमद भी शामिल हैं। अबरार ने इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की पिछली टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और अब तक तीन टेस्ट खेल चुके हैं।


जी हाँ,अबरार ने इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान में अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में ही सात विकेट झटके थे। अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर 11 विकेट लिए थे। अब अबरार ने तीन टेस्ट के बाद एक खास उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, पाकिस्तान के लिए पहले तीन टेस्ट के बाद वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।


आपको बता दें की अबरार ने पहले तीन टेस्ट के बाद कुल 23 विकेट लिए हैं। पहले मैच में उन्होंने सात (पहली पारी) और चार (दूसरी पारी) लिए थे। इंग्लैंड के खिलाफ ही अपने दूसरे टेस्ट में अबरार ने चार (पहली पारी) और दो (दूसरी पारी), जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने तीसरे टेस्ट में पांच (पहली पारी) और एक (दूसरी पारी) विकेट लिए।


वहीं पाकिस्तान के लिए शुरुआती तीन टेस्ट के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड इससे पहले तेज गेंदबाज शब्बीर अहमद के नाम था। उन्होंने अपने शुरुआती तीन टेस्ट में 17 विकेट लिए थे। वहीं, इसके बाद पाकिस्तान के दो स्पिनरों का नंबर आता है। दानिश कनेरिया और यासिर शाह ने अपने शुरुआती तीन टेस्ट मैचों के बाद 16-16 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़े –*Free Electricity- अब आपको घर के बढ़े हुए बिजली के बिल से परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब मार्केट में एक ऐसा डिवाइस आ गया है जिसे आप अगर अपने घर की छत पर लगा देंगे तो फ्री हो जाएगा आपका बिजली का बिल*


हालांकि, अबरार के लिए उनके टेस्ट डेब्यू कुछ खास नहीं रहा है। तीन में से दो टेस्ट में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान की टीम हारते-हारते बची थी और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। दूसरा टेस्ट दो जनवरी से कराची में खेला जाएगा।

Related posts

Virat Kohli के आउट होने पर लड़की ने दिया बहुत ही क्यूट रिएक्शन, जिसने भी देखा होंग्या फैन,आप भी देखिए

doonprimenews

T-20 WC 2022: Rohit Sharma ने कहा अभी हम सेमीफाइनल के बारे में नहीं सोच रहे है, जानिये रोहित ने ऐसा क्यों कहा

doonprimenews

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में विराट को आराम, टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment