Doon Prime News
sports

IPL 2022 में लगा 5 लाख रुपए का चौका, मोईन अली (Moeen Ali) का कमाल, जानिए कैसे

Moeen Ali

Moeen Ali IPL 2022: IPLD 2022 में चौके-छक्कों के सारे Record टूट गए हैं। बता दे की इस सीजन में फैंस को खूब चौके-छक्के देखने को मिले हैं। वही एक तरफ बताया जा रहा है की IPL 2022 का सबसे लंबा छक्का Liam Livingstone के नाम है, जिसने अभी तक सबसे ज्यादा सुर्खिया बटोरी है।

बता दे की सीजन का 68वां मैच Rajasthan और CSK के बीच खेला गया। जिस Match में CSK के ऑलराउंडर Moeen Ali द्वारा कई चौके-छक्के लगाए गए, जिसमें से 1 चौका सबसे ज्यादा चर्चा में है, क्योंकि इस चौके की कीमत 5 Lakh रुपये है।

Moeen Ali के 1 चौके की कीमत 5 लाख

Moeen Ali के बल्ले द्वारा इस Match में कहर मचाया गया। उन्होंने RR के खिलाफ खेले गए Match में IPL 2022 की ये दूसरी सबसे तेज फिफ्टी जड़ी। Moeen Ali द्वारा 57 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली गई। वही साथ ही इस Match में उनके बल्ले से 13 चौके और 3 छक्के देखने को भी मिले। हालाँकि इन 13 चौकों में से 1 चौके की कीमत 5 Lakh रुपये थी। तो आप जानना तो जरूर चाहते होंगे की 1 चौके की कीमत 5 लाख रुपये क्यों, तो आइए हम आपको बताते है आखिर इस चौके की कीमत 5 लाख रुपये क्यों थी। सीजन 15 की शुरुआत से पहले TATA Group द्वारा कहा गया था कि अगर IPL के इस सीजन में किसी बल्लेबाज का शॉट TATA Punch Board पर लगता है, तो Kaziranga National Park को 5 Lakh रुपए डोनेट किए जाएंगे।

बता दे की Moeen Ali द्वारा CSK की पारी के 7 वे Over में Yuzvendra Chahal की गेंद पर कवर एरिया के ऊपर से हवाई शॉट खेला गया था, जो सीमी रेखा से बाहर जाकर TATA Punch के Board में जा लगा। Moeen Ali के इस चौके के बाद Kaziranga National Park को 5 Lakh रुपये दिए जाएंगे। TATA Group IPL सीजन 15 का आधिकारिक स्पॉन्सर है। दरहसल, TATA Group द्वारा सीजन से पहले ही इसका ऐलान किया गया था और अब तक कई शॉट TATA Punch Board पर लग चुके हैं।

यह भी पढ़े- Uttarakhand : देखते ही देखते उड़ गई घर की छत, बाल बाल बची लोगों की जान।

जानिए किस किस खिलाड़ियों द्वारा किया गया ये कारनामा

Moeen Ali से पहले Rohit Sharma, RR के बल्लेबाज Devdutt Padikkal और RR के ही बल्लेबाज Shimron Hetmyer TATA Punch Board पर शॉट जड़ा है, लेकिन खास बात तो ये है कि इस सब खिलाड़ियों द्वारा छक्का जड़कर ये कारनामा किया गया था। लेकिन Moeen Ali द्वारा चौका जड़कर ये कारनामा किया गया।

Related posts

मैदान दीपक हुड्डा का आ रहा है तूफान, शानदार प्रदर्शन के कारण इन तीन खिलाड़ियों का कैरियर हो सकता है खत्म

doonprimenews

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में हासिल किया पहला स्वर्ण पदक

doonprimenews

देवभूमि (Devbhoomi) में खुशी की लहर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन

doonprimenews

Leave a Comment