Doon Prime News
sports

3 भारतीय खिलाडियों ने किया ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई,जानिए कौन है ये खिलाडी।

3 भारतीय खिलाडियों ने किया ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई,जानिए कौन है ये खिलाडी।

कोरोना संक्रमण के कारण खेल जगत पर भी बुरा असर पड़ा है लेकिन अब सभी इंडस्ट्रीज की तरह यह भी उभर रही है.आपको बतादें की कोरोना संक्रमण के कारण 2020 टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक 2021 में होने जा रहे है.और अब इसके लिए क़्वालिफ़ायर्स भी शुरू हो गए है.और ऐसे ही भारत में हुए क़्वालिफ़ायरस में भारत के तीन खिलाडियों ने क़्वालिफाय कर लिया है.इसमें 2 खिलाडी हरियाणा के व 1 खिलाडी उत्तर प्रदेश की है. 

उत्तर प्रदेश की प्रियंका ने बनाया एक नया रिकॉर्ड।

प्रियंका ने एक घंटा 28 मिनट 45 सेकंड समय में दौड़ पूरी कर बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड…और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया.कोरोना की वजह से ओलंपिक इवेंट में सिर्फ भारत के ही 160 एथलीट ने भाग लिया। हालांकि 3 देशों के रेफरीयों ने  इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर इस इवेंट को इंटरनेशनल बनाया है।

झारखंड रांची: में चल रही 8वी राष्ट्रीय और चौथी अंतर्राष्ट्रीय रेस वर्किंग प्रतियोगिता में यूपी की प्रियंका गोस्वामी, हरियाणा के संदीप और राहुल ने बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड।  इसके साथ ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई भी किया। 20 किलो- मीटर रेसवॉकिंग चैंपियनशिप के दौरान संदीप ने एक घंटा 20 मिनट के समय में रेस जीत कर ओलंपिक लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया। जबकि राहुल में एक घंटा 20 मिनट 26 सेकंड लगाकर अपना नाम ओलंपिक लिस्ट में दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें- Railway ने की Tour Package की शुरुआत,जानिए क्या होगा प्लान और कहाँ-कहाँ घूम पायेंगें।

देश के लिए गोल्ड लाना चाहती है प्रियंका…

प्रियंका, संदीप ,राहुल टोक्यो ओलंपिक खेल कर देश के लिए लाना चाहते हैं गोल्ड मेडल..प्रियंका गोस्वामी ने कहा कोरोना काल के चलते प्रैक्टिस पूरी तरह बंद थी, उसकी वजह से प्रियंका मानसिक रूप से पूरी तरह परेशान थी क्योंकि ओलंपिक की तैयारी के लिए एक इवेंट होना जरूरी था।फिर जैसे ही प्रियंका को पता चला कि ओलंपिक क्वालीफाई करने के लिए इवेंट का आयोजन होने जा रहा है वह खुश हो गई। पिछले 4 महीने की कड़ी प्रैक्टिस रंग लाई. प्रियंका ने कहा कि रांची उनके  लिए काफी शुभ रहा और धोनी के शहर में काफी खुशी महसूस कर रही हैं.। प्रियंका को रांची का मौसम खूब लुभाया क्योंकि ऐसे मौसम में प्रैक्टिस करने के अलग मजे हैं। आपको बतादें की प्रियंका रेलवे में क्लर्क की नौकरी कर रही है. बस दुआ करें कि वह देश के लिए गोल्ड ला सकें.

 भारतीय सेना के जाट रेजीमेंट के सूबेदार संदीप पूनिया ने भी 20 किलोमीटर के इवेंट में नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने कहा Corona काल के कारण प्रैक्टिस पूरी तरह बंद थी फिर भी उन्होंने खेतों में ट्रैक बनाया और वहां प्रैक्टिस करी।बता दे..संदीप महेंद्रगढ़ के किसान परिवार से संबंध रखते हैं. उनके खेत उनके लिए सौगात लेकर आए हैं। संदीप ने कहा की रांची उनके लिए शुभ साबित हुआ रांची का मौसम अनुकूल रहा संदीप ने कहा भारतीय सेना में रहते, हुए यह सीख मिली के दुश्मन से कैसे लड़ना है और कैसे उन्हें मात देनी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

मैदान में दिखा Virat Kohli का रौद्र रूप, एक थ्रो में लीस को पहुंचा दिया मैदान के बाहर, देखिए वीडियो

doonprimenews

IPL Mini Auction 2023:नीलामी में सैम करन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, आईपीएल के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बने

doonprimenews

U19 Women T20 WC :टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को आठ विकेट से दी मात, साथ ही पुरुष टीम की हार का लिया बदला

doonprimenews

Leave a Comment