Doon Prime News
sports

हरभजन सिंह ने किया क्रिकेट काे लेकर एक बड़ा खुलासा, बताया क्यों CSK के लिए नहीं खेले थे IPL 2020 , जानिए पूरी खबर

हरभजन सिंह ने किया क्रिकेट काे लेकर एक बड़ा खुलासा, बताया क्यों CSK के लिए नहीं खेले थे IPL 2020 , जानिए पूरी खबर

नई दिल्ली, पीटीआइ(PTI) क्रिकेट के टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह पहली बार बायो-बबल का हिस्सा होंगे, क्योंकि उन्होंने व्यक्तिगत वजहाें से पिछले संस्करण में टूर्नामेंट से बाहर होने का निर्णय किया था। अब दिग्गज ऑफ स्पिनर ने कोलकाता नाइट राइडर्स यानी केकेआर(KKR) के लिए आइपीएल (IPL)खेलने से पहले खुलासा किया कि उन्होंने पिछले साल यूएई (UAE)में अपनी पिछली फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए टूर्नामेंट क्यों नहीं खेला था।

हरभजन सिंह ने न्यूज एजेंसी को बताया, “पिछले साल, जब आइपीएल (I PL) का आयोजन हुआ था तो उस समय भारत में कोविड -19 वायरस अपने चरम पर था। मैं अपने परिवार के बारे में परेशान था और वापस आने के बाद भारत में कठिन क्वारंटाइन के बारे में साोचकर भी , लेकिन इस साल यह भारत में हो रहा है और हमें अब न्यू नॉर्मल में आने की आदत हो गई है।

वैक्सीन भी आ गई है। इसके अलावा मेरे परिवार ने मेरा साथ दिया। मेरी पत्नी गीता ने मुझे बोला कि मुझे जाना चाहिए और  क्रिकेट खेलना चाहिए।”

यह भी पढ़े -जानिए कौन-कौनसे बैंकों पर है सीबीआई की नजर

 आपकाे बता दें क्रिकेट में सक्रिय (Active) होने को लेकर हरभजन सिंह ने कहा, “ये सवाल इसलिए पूछे जाते हैं, क्योंकि मैंने काफी समय से  से क्रिकेट नहीं खेला है। इसलिए टीमें नीलामी में थोड़ा रक्षात्मक (Protective) हैं और वे मेरे लिए बोली नहीं लगाना चाहती थीं, लेकिन मैं आपको यह सब भी याद दिला दूं कि जब मैंने 2019 के आइपीएल(IPL)  में सीएसके(CSK)  के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था, तो मैंने कोई घरेलू क्रिकेट नहीं खेला था। मैं कैंप में आया, तैयारी की और मैच में गया। मेरे स्तर और अनुभव पर, मुझे पता है कि क्या करने की जरूरत  है।”

उन्होंने यह भी कहा  कहा कि , “मुझे पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने और युवा प्रतिभा के विकास काे रोकने की आवश्यकता नहीं है। उस लड़के को मुझसे ज्यादा उस मौके की जरूरत है। हमारे पास एक अच्छी टीम है। T20 एक टीम में तीन खिलाड़ियों के बारे में है, उस विशेष दिन पर जो क्लिक (Click) करें, वे कोई भी तीन हो सकते हैं। आप देख रहे हैं कि मुंबई इंडियंस एक ऐसा पक्ष है, जिसके सभी ठिकानों को कवर किया गया है, लेकिन उन्हें अब भी हराया जा सकता है।”

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

युजवेंद्र चहल के बाद टीम इंडिया को मिला चहल से भी खतरनाक स्पिनर जानिए कौन है जो वेस्ट इंडीज के लिए बन बैठा काल।

doonprimenews

Kane Williamson Captaincy- अपनी कप्तानी में न्यूजीलैंड को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन बनाने वाले केन विलियमसन ने इस फॉर्मेट में टीम का नेतृत्व नहीं करने का किया फैसला, जानिए अब कौन संभालेगा कमान

doonprimenews

विराट कोहली के रूम में घुसा फैन, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर की अपलोड,विराट ने अब उठाया निजता का मुद्दा

doonprimenews

Leave a Comment