Doon Prime News
sports

देवभूमि (Devbhoomi) में खुशी की लहर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन

देवभूमि (Devbhoomi) में खुशी की लहर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन

आंगनबाड़ी कार्यकत्री की बेटी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में चयन-दक्षिण अफ्रिका (Africa) के खिलाफ खेलेगी पांच वनडे मैचों की सीरीज – देवभूमि (Devbhoomi) में खुशी की लहर। पिथौरागढ़ सात मार्च से साउथ अफ्रिका (Africa) के खिलाफ शुरू हो रही महिला एक दिवसीय पांच मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में श्वेता वर्मा (Shwata Varma) का भी चयन हुआ है। पिथौरागढ़ जिले की थल निवासी विकेट कीपर बल्लेबाज श्वेता वर्मा (Shwata Varma) भारतीय टीम का हिस्सा होंगी। मिताली राज की कप्तानी में खेलने के लिए श्वेता (Shwata Varma) बेहद उत्साहित हैं।

श्वेता वर्मा (Shwata Varma)-देवभूमि (Devbhoomi)

इससे पूर्व श्वेता (Shwata Varma) उत्तर प्रदेश की टीम से खेल चुकी हैं। पिछले साल श्वेता का इंडिया ए टीम के लिए चयन हुआ था। इसके साथ ही श्वेता का खेल निखरता चला गया। एकता और मानसी के बाद श्वेता उत्तराखंड से तीसरी महिला खिलाड़ी हैं, जिसका भारतीय टीम में चयन हुआ है। सामान्य परिवार से ताल्लुक रखने वाली श्वेता (Shwata Varma) की मां कमला वर्मा आंगनबाड़ी कार्यकत्री हैं, उनके पिता मोहन लाल वर्मा का निधन हो चुका है। श्वेता के कोच लियाकत अली ने अल्मोड़ा उन्हें प्रशिक्षण देना शुरू किया। इसके बाद काशीपुर की हाईलेंडर क्रिकेट एकेडमी में भी श्वेता (Shwata Varma) को क्रिकेट की बारीकियां सीखने का मौका मिला।

यह भी पढ़े- ताजमहल (Taj Mahal) की दीवानगी सातवे आसमान पर, जानिए वसंत ऋतु में कितने लोग पहुंचे ताज महल का दीदार करने।

बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 2016 में श्वेता (Shwata Varma) का चयन यूपी की टीम के लिए हुआ। उसके बाद इंडिया ए के लिए चयन हुआ। श्वेता अपनी मेहनत और प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ती चली गई। श्वेता वर्मा के भारतीय टीम में चुने जाने थल क्षेत्र में खुशी की लहर है। श्वेता ने अपनी उपलब्धि का श्रेय माता कमला वर्मा, पिता स्वण् मोहन लाल वर्मा और कोच लियाकत अली को दिया है। श्वेता (Shwata Varma) भारत रत्न सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट में अपना आदर्श मानती हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाडियों को शौचालय में रखा गया भोजन परोसा, क्रिकेटर शिखर धवन ने बताया बेहद शर्मनाक की कड़ी कार्रवाई की मांग

doonprimenews

कैच के चक्कर में टूटे 4 दांत, श्रीलंकाई खिलाड़ी हुआ खून से लथपथ, देखिए वीडियो

doonprimenews

T-20 world cup- टी-20 विश्व कप के विस्पोटक बलेबाजो में भारतीय स्टार सबसे उपर, देखिए पुरी लिस्ट

doonprimenews

Leave a Comment