Doon Prime News
sports

उत्तराखंड की रेशमा पटेल ने दस हजार मीटर वॉक रेस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, जीता स्वर्ण पदक,जानिए पूरी खबर.

उत्तराखंड की रेशमा पटेल ने दस हजार मीटर वॉक रेस में बनाया नेशनल रिकॉर्ड, जीता स्वर्ण पदक,जानिए पूरी खबर.

उत्तराखंड की लड़की रेशमा पटेल (reshma patel) ने दस हजार मीटर में बनाया नेशनल रिकॉर्ड जोकि उत्तराखंड के लिए एक बहुत बड़ी उपलबधि है।रेशमा पटेल ने भोपाल में हो रही नेशनल प्रतियोगिता में बनाया यह रिकॉर्ड। रेशमा (reshma patel) ने अंडर 20 बालिका श्रेणी में 48 मिनट 52 सैकंड में अपनी रेस का यह रिकॉर्ड बनाया है।साथ ही साथ रेशमा ने स्वर्ण पदक भी अपने नाम कर लिया।

Reshma Patel वोन गोल्ड medal

16 वर्षीय रेशमा (reshma patel) ने मंगलवार को अपनी पहली रेस में नेशनल रिकॉर्ड बनाया और साथ ही स्वर्ण पदक भी अपने नाम कर लिया। वहीं उन्होंने प्रियंका गोस्वामी के 2014 के नेशनल रिकॉर्ड को भी तोड़ा।

रेशमा (reshma patel) ने भोपाल में टीटी नगर स्टेडियम में हो रहे नेशनल फेडरेशन कप जूनियर अंडर 20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन 48 मिनट और 25.90 सेकेंड के समय में रेस को पूरा किया।रेशमा की इस बड़ी उपलब्धि से राज्य व खेल की दुनिया में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़े-कंगना ने दिल्ली में मौजूद प्रदर्शनकारियों को बताया आतंकी,जानिए क्या बोले कंगना और कुमार विस्वास

दस हजार मीटर वॉक रेस में परमजीत बिष्ट ने किया तीसरा स्थान प्राप्त 

वहीं बुधवार को इस प्रतियोगिता में दिन के सबसे पहली रेस में दस हजार मीटर की वॉक रेस में उत्तराखंड के ही परमजीत बिष्ट ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। परमजीत उत्तराखंड के चमोली जिले के रहने वाले हैं। इससे उनके जिले वालो और परिजनों को बेहद खुशी है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

चेन्नई को लगा बड़ा झटका, इस धाकड़ बॉलर को आती गंभीर चोट, IPL खेलना मुश्किल

doonprimenews

Mumbai Indians के लिए बड़ी खुशखबरी, राजस्थान के खिलाफ मैच से पहले इस तूफानी बल्लेबाज की हुई वापसी

doonprimenews

वर्ल्ड कप को लेकर ICC का फरमान उड़ा देगा टीम इंडिया की नींद, रोहित और द्रविड़ की बढ़ गई मुश्किलें

doonprimenews

Leave a Comment