Doon Prime News
sports

आज होगी IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी, इन भारतीय खिलाड़ियों पर हो सकती है धनवर्षा।

IPL क्रिकेट का एक ऐसा कुंभ है जिसमें हर कोई भाग लेना चाहता है और अगर कोई स्कूल में स्नान कर लेता है तो वह अपने धन संबंधी कष्टों को तो भूल ही जाता है। और इस IPL में प्रवेश करने के लिए सस्ती है खिलाड़ियों की मंडी (IPL Auction 2021 ) जिसमें अलग-अलग टीमों के मालिक आते हैं और खिलाड़ियों के दाम तय करते हैं। और साल 2021 (IPL 2021) के लिए यह मंडी आज यानी कि 18 फरवरी 2021 को चेन्नई में दोपहर 3:00 बजे से सजेगी।

कई विदेशी खिलाड़ियों पर होगी सबकी नजर।

इस बार के आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction 2021) मैं 164 भारतीय खिलाड़ी, 125 विदेशी खिलाड़ी व तीन खिलाड़ी एसोसिएट देशों के शामिल होंगे। इस दौरान इसमें कहीं बड़े विदेशी खिलाड़ियों के नाम भी हैं जैसे ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ और उम्मीद भी जताई जा रही है 3:00 पर खूब पैसे की बारिश होगी। लेकिन कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी भी हैं जिन पर भी सभी लोगों की नजरें टिकी होंगी और जिन पर फ्रेंचाइजी भी खूब पैसे की बारिश कर सकती है।

चलिए जानते हैं कौन वह  भारतीय  घरेलू खिलाड़ी हैं जिन पर सबकी नजर है।

बल्लेबाज़-

1- अवि बरोत ( base price 20 lakh) – मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के लीग मैचों में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अवि बरोत पर भी सबकी निगाहें है। गुजरात के इस बल्लेबाज ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के 5 मैचों में 283 रन बनाए और इस दौरान उनका औसत 56.60 का रहा वही बरोत ने पूरे मुस्ताक अली ट्रॉफी के मैचों के दौरान 32 चौके और 12 छक्के लगाए और उनका स्ट्राइक रेट 184.97 कर रहा।

IPL 2021

2- केदार देवधर ( base price 20 lakh)- बड़ौदा की ओर से खेलने वाले 31 वर्षीय केदार देवधर ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। केदार ने इस सीजन खेले 8 मैचों में 349 रन बनाए जिस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 113.68 का रहा। केदार के प्रदर्शन की बड़ी बात यह भी थी कि उन्होंने कंसिस्टेंट प्रदर्शन किया।

IPL 2021

3-  मोहम्मद अजहरुद्दीन, ( base price 20 lakh)- इस बार की सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में प्रदर्शन के लिए यदि किसी खिलाड़ी को सबसे अधिक याद किया जाएगा तो वह है मोहम्मद अजहरुद्दीन। अजहरुद्दीन ने इस सीजन में केरल के लिए खेलते हुए 214 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 194 से अधिक रहा। शादी मोहम्मद जैनुद्दीन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी का दूसरा सबसे तेज शतक जड़ते हुए 37 गेंदों में 137 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 9 चौके और 11 छक्के लगाए थे।

IPL 2021

4- विष्णु सोलंकी (base price 20 lakh)- विष्णु सोलंकी बड़ौदा की टीम से मुस्ताक अली ट्रॉफी में प्रतिभाग करते हैं इस सीजन में विष्णु सोलंकी ने आठ मैचों में 267 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 128.36 रहा। वही विष्णु ने साबित किया है कि वह बड़े मैचों के खिलाड़ी भी हैं मुश्ताक अली ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में विष्णु ने नाबाद 71 रनों की पारी खेली जबकि सेमीफाइनल में वह 12 रन पर आउट हो गए लेकिन फाइनल में फिर उन्होंने और 49 रन की पारी खेली।

5-शेल्डन जैक्सन ( base price 20 lakh) – पुडुचेरी के 34 वर्षीय शेल्डन जैकसन ने मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पांच मैचों में 242 रन बनाए जबकि इस दौरान उनका औसत स्त्री के पारा। मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस सीजन में शेल्डन जैकसन का उच्चतम स्कोर नाबाद 106 रन का रहा। आपको बता दें कि जैकसन पहले भी आईपीएल खेल चुके हैं साल 2012 में उन्होंने केकेआर के लिए खेला था जबकि 2013 में उन्हें बेंगलुरु ने खरीदा था उस दौरान भी ज्यादा मैच नहीं खेल पाए थे और उन्हें तब रिलीज कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- बड़ी खबर : आजाद भारत के इतिहास में पहली बार किसी महिला को होगी फांसी, जानिए कौन है यह महिला और क्या था इसका अपराध।

आल राउंडर- 

1- अर्जुन तेंदुलकर  (base price 20 lakh) – क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के पुत्र अर्जुन तेंदुलकर पर भी सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें होंगी।इस बार के ऑक्शन में अर्जुन तेंदुलकर की भी बोली लगाई जाएगी। आपको बता दें कि अर्जुन तेंदुलकर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी है हाल ही में उन्होंने एमआईजी क्लब से खेलते हुए नाबाद 77 रन की पारी खेली थी वह भी सिर्फ 31 गेंदों में, वही तीन विकेट भी लिए थे।

IPL 2021

2- जलद सक्सेना (base price 30 lakh) –  जलन सक्सेना के नाम से तो क्रिकेट फैंस पहले से ही परिचित होंगे 34 वर्षीय ऑलराउंडर पहले भी आईपीएल खेल चुका है। जलज सक्सेना ने इस साल मुश्ताक अली ट्रॉफी में पांच मैचों में 10 विकेट लिए। फर्स्ट क्लास क्रिकेट का स्कोर एक लंबा अनुभव है उन्होंने 126 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6334 रन बनाए हैं वही 347 विकेट लिए हैं।

3- शाहरुख खान ( base price 20 lakh)- तमिलनाडु की टीम से खेलने वाले 25 वर्षीय ऑल राउंडर शाहरुख ने मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल 4 मैचों में 220 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं जोकि उन टीमों के लिए बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं जो फिनिशर की तलाश में है।

यह भी पढ़ें- बंगाल में खूनी सियासत, मंत्री पर हुआ बम से हमला,मंत्री अस्पताल में भर्ती, धमाके का वीडियो आया सामने, देखें वीडियो

बॉलर- 

1-लुकमान मेरिवाला (base price 20 lakh)- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले 29 वर्षीय गेंदबाज लुकमान मेरीवाला पर भी सबकी निगाहें होंगी। इस सीजन में लुकमान ने अपनी टीम के लिए आठ मैचों में 15 विकेट झटके जबकि उनकी इकॉनमी 6.52 रही। वही एक मैच में उनके द्वारा लिए गए सर्वाधिक विकेटों की संख्या 5 रही।

2- अतीत सेठ ( base price 20 lakh) – बड़ौदा की टीम से खेलने वाले अजीत सेठ नेवी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैं बेहतरीन प्रदर्शन किया है उन्होंने आठ मैचों में 11 विकेट झटके

Related posts

दिल्ली टीम में कोरोना की एंट्री, ये महत्वपूर्ण टीम मेंबर हो गया है कोरोना पॉजिटिव

doonprimenews

इन तीन खिलाड़ियों को निकालना दिल्ली टीम की सबसे बड़ी गलती, अब पछता रही है पूरी टीम

doonprimenews

अगले आईपीएल में इन 3 खिलाड़ियों को Mumbai Indians कर देगी बाहर, किया है बेहद खराब प्रदर्शन

doonprimenews

Leave a Comment