Doon Prime News
religion

Dhanteras Shopping- भूलकर भी न ख़रीदे धनतेरस के दिन ये चीजे, परिवार को करना पढ़ सकता है मुसीबतों का सामना

Dhanteras

Dhanteras का त्योहार अब नजदीक आ चुका है। आपको बता दे की इस बार यह त्योहार 23 October रविवार को मनाया जाएगा। कई लोगो का मानना है की अगर इस दिन जो लोग बर्तन या सोना-चांदी खरीदते हैं, उनका घर सालभर धन-दौलत से भरा रहता है। हालांकि, वही शास्त्रों में इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि Dhanteras पर कुछ चीजें भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए। ऐसा करना अपशकुन होता है और परिवार में अजीब-अजीब चीजें होने लगती हैं। तो चलिए जानते हैं कि वे कौन सी चीजें हैं, जिन्हें Dhanteras के दिन खरीदने से इंसान को बचना चाहिए।

Dhanteras के दिन कभी भी कांच के बर्तन न ख़रीदे

बता दे की Dhanteras के दिन कांच के बर्तन खरीदने की मनाही की गई है। जिसके पीछे का कारण ये है कि कांच का संबंध राहु से होता है। ऐसे में अगर आप Dhanteras पर कांच के बर्तन खरीदकर लाते हैं तो आप राहु ग्रह को घर में आने का न्योता दे रहे होते हैं। इसके चलते परिवार के लिए मुश्किलों का दौर शुरू हो जाता है। 

Dhanteras पर नुकीली या धारदार चीजें कभी भोई न खरीदें

वही, Dhanteras पर कभी भी knife, needle, pin, scissors या अन्य कोई भी धारदार चीज कभी नहीं खरीदनी चाहिए। इस दिन ऐसी चीजों की Shopping सही नहीं मानी जाती। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है और परिवार दरिद्रता के भंवर में फंसने लगता है।

Plastic के सामान खरीदने से बचें  

आपको Dhanteras वाले दिन Plastic से बनी कोई चीज नहीं खरीदनी चाहिए। ऐसा करने घर में बरकत नहीं आती और मां लक्ष्मी रुष्ट होती हैं। इसके बजाय Steel के बर्तन खरीद सकते हैं। उनकी खरीद से कुंडली में दोष दूर हो जाते हैं।

एल्यूमिनियम (Aluminum) का सामान भी कभी न लें

ज्योतिष के मुताबिक Dhanteras पर Aluminum के सामान या बर्तन खरीदने वर्जित हैं। Aluminum पर राहु का काफी प्रभाव होता है। उसे दुर्भाग्य का सूचक भी माना जाता है। ऐसे में Dhanteras पर अगर इसकी खरीद करते हैं तो आपके लिए दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

Related posts

Buddha Purnima 2021 Recipe : बुद्ध पूर्णिमा घर पर ही बनाएं यह खास स्वादिष्ट रेसिपी।

doonprimenews

ऋषि दत्तात्रेय के चोरासी सिद्धों में से एक लक्ष्मण सिद्ध मंदिर, जानें इसकी खासियत : Laxman siddh Temple

doonprimenews

उत्तराखंड: इस बार गणतंत्र दिवस को, राजपथ में दिखेगी बाबा केदार और केदारघाटी की झांकी।

doonprimenews

Leave a Comment