Doon Prime News
National

Tokyo Olympics: क्वालिफिकेशन में निशानेबाज सौरव चौधरी का शानदार प्रदर्शन, वही अभिषेक वर्मा ने प्राप्त किया 17वा स्थान

Tokyo Olympics: क्वालिफिकेशन में निशानेबाज सौरव चौधरी का शानदार प्रदर्शन, वही अभिषेक वर्मा ने प्राप्त किया 17वा स्थान

टोक्यो ओलंपिक(Tokyo Olympics) के दूसरे दिन में भारतीय टीम के युवा निशानेबाज ने पदक की उम्मीद को बढ़ा दिया है। सौरव चौधरी ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। शुरुआत में बिछड़ने के बाद इस खिलाड़ी ने एक के बाद एक शानदार शॉट लगाते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की की।

यह भी पढ़े – Mirabai Chanu:मीराबाई चानू ने जीता सिल्वर मेडल,टोक्यो ओलंपिक में भारत को मिला पहला मेडल

सौरव ने दुनिया के तमाम धुरंधरों को पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान हासिल किया। 586 अंकों के साथ बाकी निशानेबाजों को पीछे छोड़ते हुए सौरव ने फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। वही भारत के एक और निशानेबाज अभिषेक वर्मा इस लिस्ट में पीछे रह गए। वह इस लिस्ट में 17वें स्थान पर है और इससे इनकी फाइनल में खेलने की उम्मीद खत्म हो गई है।

शानदार फॉर्म का परिचय देते हुए सौरव ने सभी 6 सीरीज में 95 से ज्यादा स्कोकिए। बता दें कि इनमें से तीन में उनके स्कोर 98 रहे। पहली सीरीज में सौरव ने कुल 95 स्कोर किया तो दूसरी और तीसरी सीरीज में उन्होंने 98–98 स्कोर किया। वही चौथी सीरीज में उनका स्कोर 100 रहा जोकि इस पूरे मैच में सबसे ज्यादा था। किसी भी प्रतियोगी ने 100 के आंकड़े को नहीं छुआ। पांचवी सीरीज में सौरव में 98 तो वही आखिरी सीरीज में 97 का स्कोर करते हुए कुल 586 अंक हासिल किए।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या, हिंसाग्रस्त कंधार में कवरेज के दौरान मौत,जानिए कहां की है ये खबर।

doonprimenews

बड़ी खबर: डोरंडा ट्रेजरी घोटाले में कोर्ट ने Lalu yadav को सुनाई पांच साल की सजा, 27 साल बाद आया फैसला

doonprimenews

चाइनीज मांझे के कारण हर साल हो रहे हैं कई हादसे,जानिए क्यों है इस पर रोक लगाना जरूरी

doonprimenews

Leave a Comment