Doon Prime News
National

VIP-VVIP लोगों को लेकर नई एडवाइजरी जारी, शिंजो आबे की हत्या के बाद हरकत में आई भारत सरकार

आपको बता दें कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री कि पिछले हफ्ते गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शिंजो आबे की हत्या के बाद से भारत सरकार की टेंशन बढ़ चुकी है।जापान के पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या (Shinzo Abe Murder) के बाद सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे थे. भारत सरकार को भी शिंजो की हत्या ने झंकझोर कर रख दिया है।इसलिए सरकार ने अब सुरक्षा (Security) को लेकर पुख्ता कदम उठाने का फैसला किया है।केंद्र सरकार ने सभी सिक्योरिटी एजेंसियों को लेटर लिखकर सुरक्षा पर खास ध्यान देने को कहा है. यही नहीं, सरकार ने यह भी कहा है कि सुरक्षा की निगरानी को पीछे से भी महत्व दिया जाए.

शिंजो आबे चुनाव प्रचार के दौरान स्पीच दे रहे थे।जैसे ही उन्होने अपनी स्पीच शुरू करी वैसे ही पीछे से एक युवक ने शिंजो पर गोली चला दी।सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों से कहा कि VVIP व्यक्ति की सुरक्षा को पीछे से विशेष महत्व दिया जाए।जापान के नारा शहर में 8 जुलाई को भाषण शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही हमलावर ने आबे पर गोली चला दी थी। पुलिस ने घटनास्थल से ही जापान की नौसेना के एक पूर्व सदस्य तेत्सुया यामागामी को गिरफ्तार किया था, जिसने आबे पर गोली चलाई थी।

यह भी पढ़े -*जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना के एक जवान ने अपने साथियों पर चलाई गोली,2की हुई मौत
प्राप्त जानकारी के अनुसार,अधिकारी द्वारा बताया कि Home मिनिस्ट्री, Central Intelligence Bureau और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों ने VVIP सुरक्षा में कमियों पर बैठक करी थी और फैसला किया कि संबंधित सुरक्षा अधिकारियों को एक लैटर भेजा जाएगा। मालूम हो कि सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF), नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (NSG) और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) के अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस सहित कई सिक्योरिटी टीमें VVIPलोगों की सुरक्षा करती हैं. जबकि स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुरक्षा में तैनात रहता है।

Related posts

अब कुछ ही सेकेंड में मिल जाएगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट वो भी आपके व्हाट्सप्प पर,जानिए कैसे

doonprimenews

जानिए रूस यूक्रेन की लड़ाई में कैसे हो सकती हैं आपकी जेब हल्की

doonprimenews

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शीर्ष पदों के लिए नेताओं के प्रदर्शन की कर रहे समीक्षा, सौँपी जाएगी अहम जिम्मेदारी

doonprimenews

Leave a Comment