Doon Prime News
National

AP inter results: 12th क्लास के रिजल्ट की हुई घोषणा, जानिए कैसे चैक कर सकते है आप अपना रिजल्ट

Manabadi AP inter results: 12th क्लास के रिजल्ट की हुई घोषणा, जानिए कैसे चैक कर सकते है आप अपना रिजल्ट

बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन(board of intermediate education), आंध्र प्रदेश(Andra Pradesh) ने आज शाम एपी इंटर के रिजल्ट ऐलान कर दिया। राज्य के शिक्षा मंत्री ऑडिमुलपु सुरेश(Education Minister Audimulpu Suresh) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इंटर द्वितीय वर्ष(Inter second year) के रिजल्ट जारी किए। जिन छात्रों ने एपी इंटर परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण (Registration) किया था। वह अपना रिजल्ट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन(board of intermediate education) की ऑफिशियल वेबसाइट bie.ap.gov.in पर देख सकते है। छात्रों को अपने द्वितीय वर्ष के इंटरमीडिएट रिजल्ट देखने के लिए अपना हॉल टिकट नंबर दर्ज करना होगा। शिक्षा मंत्री ने यह ऐलान किया है कि इंटर की परीक्षा देने वाले और किसी परीक्षा में फेल याअनुपस्थित रहने वाले छात्रों को कम से कम 35% अंक दिए जाएंगे।

 यह भी पढ़े-  महाराष्ट्र में भारी बारिश का कहर, 41 से ज्यादा लोगों की गई जान

इस वर्ष, बोर्ड परीक्षा(Board exam)आयोजित किए बिना एपी इंटर द्वितीय वर्ष के परिणाम जारी किए गए हैं। इससे पहले परीक्षाएं 5 मई से 23 मई 2021 के बीच होने वाली थी। लेकिन कोविड-19(covid–19) महामारी के कारण बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करना पड़ा। पिछले साल एपी इंटर परिणाम 2020 12 जून को जारी किया गया था। वर्ष 2020 में 59% छात्रों को प्रथम वर्ष में उद्दीन किया गया था, वहीं दूसरी ओर 60% छात्रों को द्वितीय वर्ष की एपी इंटरमीडिएट परीक्षा में उत्तीर्ण किया गया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

चीन की Vivo और Xiomi llCorporation पर लगे टैक्स चोरी के आरोप,प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने मारी छापेमारी

doonprimenews

Parent’s day 2021: जानिए कब मनाया जाता है पेरेंट्स डे और क्या है इसका इतिहास

doonprimenews

खुशखबरी: ये कंपनी विश्वभर से करेगी 10 हजार कर्मचारियों को हायर, भारत भी है शामिल, इन सेक्टर्स में होंगी भर्तियां

doonprimenews

Leave a Comment