Doon Prime News
National

अभी तक देश में नहीं थमा कोरोना की दूसरी लहर का कहर, देश के 18 जिलों में मामलों में हुई बढ़ोतरी

अभी तक देश में नहीं थमा कोरोना की दूसरी लहर का कहर, देश के 18 जिलों में मामलों में हुई बढ़ोतरी

पूरे देश में corona की तीसरी लहर (third wave) के संक्रमण को लेकर अलर्ट जारी हुआ है लेकिन आपको बता दें कि अभी तक देश में दूसरी लहर का कहर कम नहीं हुआ है। यह जानकारी संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के द्वारा दी गई है। बता दें कि देश में फिर corona के बढ़ते मामलों और टीकाकरण (vaccination) की स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय (ministry of health) की प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि देश में 18 जिले ऐसे हैं जहां पिछले 4 हफ्तों से covid मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय (ministry of health) ने आंकड़े पेश करते हुए जानकारी दी कि देश के 18 जिलों से कुल मिलाकर देश के 47.5 % covid मामले आ रहे हैं। Kerala के 10 जिलों से पिछले एक हफ्ते में 40.6 फीसद corona मामले आए हैं। 44 जिले ऐसे हैं जहां मामले का positivity rate 10 % से अधिक है। ये जिले केरल, मणिपुर, मिजोरम और नागालैंड में हैं। 1 जून को 279 जिले थे, जहां 100 से अधिक मामले सामने आए थे, लेकिन अब यह 57 जिलों में आ गया है, जहां देश में 100 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़े-  घर वापस लौट रहा सेना का जवान सियाचिन में शहीद,पढ़िए पूरी खबर

संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि 10 मई को देश में 37 लाख सक्रिय मामले थे वह घटकर अब 4 लाख रह गए। एक राज्य ऐसा है जहां 1 लाख से अधिक सक्रिय मामले हैं और 8 राज्य ऐसे हैं जहां 10,000 से 1 लाख सक्रिय मामले हैं। 27 राज्य ऐसे हैं जहां 10,000 से भी कम सक्रिय मामले हैं।

उन्‍होंने कहा कि दुनिया भर में बड़ी संख्या में corona के मामले सामने आ रहे हैं और महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है। जहां तक भारत का सवाल है, दूसरी लहर अभी भी खत्म नहीं हुई है। हर दिन 30 हज़ार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। अभी भी हमें दूसरी लहर को सबसे पहले नियंत्रण करना है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

देश में एक और वैक्सीन को मिल सकती है मंजूरी,जानिए कितनी असरदार है यह वैक्सीन

doonprimenews

18 दिनों के अंदर कई बार विमान की इमरजेंसी लैंडिंग को लेकर spicejet के MD ने कही यह बड़ी बात

doonprimenews

नहीं रहे शापूरजी पल्लनोजी ग्रुप (Shapoorji Pallonji Group)के चेयरमैन,93वर्ष की उम्र में हुआ निधन

doonprimenews

Leave a Comment