Doon Prime News
National

बड़ी खबर: भारत में मिला कोरोना का एक और नया वैरीएंट,जानिए कहा मिला पहला केस

बड़ी खबर: भारत में मिला कोरोना का एक और नया वैरीएंट,जानिए कहा मिला पहला केस

कोरोना महामारी (corona pandemic) ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है। स्किन नए-नए वैरीअंट (variant) सामने आने के बाद दुनिया भर के डॉक्टर चिकित्सा जगत के वैज्ञानिकों की चिंता बढ़ गई है। भारत में कोरोनावायरस (coronavirus) की दूसरी लहर में डेल्टा वैरीअंट (Delta variant) को जिम्मेदार ठहराया गया था। अब कर्नाटक में एक नया वैरीअंट मिला है इसका नाम है एटा वेरिएंट (Eta variant)। कर्नाटक के बेंगलुरु में covid-19 के Eta strain variant के एक मामले की पुष्टि हुई है। वैज्ञानिक यह जानने की कोशिश में लगे हैं कि इस वैरीअंट का corona की तीसरी लहरी से कोई लेना देना है या नहीं। अभी तक भारत में अल्फा वैरीअंट (alpha variant) पर डेल्टा वैरीअंट (Delta variant) ही हावी रहे हैं।

यह भी पढ़े-  54 साल के प्रेमी पर 47 साल की प्रेमिका ने लगाया दुष्कर्म का आरोप,जानिए कहां की है ये खबर।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में covid-19 के डेल्टा प्लस वैरीअंट (Delta + variant) से 1 दिन पहले एक मरीज की मौत हो गई। महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस वेरियंस (Delta + variant) यह तीसरी मौत है। बात करें डेल्टा प्लस वेरियन (Delta + variant) से पहली मौत और दूसरी मौत की तो वह रत्नागिरी और मुंबई में क्रमशः पाई गई थी। रायगढ़ जिले की कलेक्टर ने डेल्टा प्लस वैरीअंट (Delta + variant) से 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की। इससे पहले मुंबई में दोनों दूध लेने के बाद भी डाटा प्लस वैरीअंट (Delta + variant) से एक 63 वर्षीय महिला की मौत हुई थी। 21 जुलाई को उनकी पूर्ण पोजिटिव रिपोर्ट आई थी, उसके बाद 27 जुलाई को उनकी मौत हो गई।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

एक साल पहले ही भक्त कर सकेंगे राम मंदिर के दर्शन, डिजाइन और ड्राइंग हुए फाइनल

doonprimenews

हजारों छात्रों के लिए राहत की खबर, पहली बार कुवैत और दुबई में होंगे नीट के परीक्षा केंद्र, शिक्षा मंत्री ने किया ऐलान

doonprimenews

Indigo मना रहा है अपने 15 साल पूरे होने का जश्न, अपने यात्रियों को देगा तोहफा, 915 रुपये में विमान यात्रा करने का ऑफर

doonprimenews

Leave a Comment