Doon Prime News
National

एक और Sarkari Company ला रही है IPO, आपके पास है बड़ा हिस्‍सेदार बनने मौका, कंपनी की नेटवर्थ है 646 करोड़

एक और Sarkari Company ला रही है IPO, आपके पास है बड़ा हिस्‍सेदार बनने मौका, कंपनी की नेटवर्थ है 646 करोड़

IRCTC समेत दूसरी बड़ी कंपनियों के बाद अब एक और सरकारी कंपनी IPO लाने वाली है आपके लिए मौका। अब आप सरकारी कंपनी में हिस्सेदार बन सकेंगे। सरकार द्वारा IPO के जरिए NSC में अपनी 25% तक हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। Intereste and Public Asset Management Department ने प्रस्तावित IPO पर काम करने के लिए मर्चेंट बैंकरों और कानूनी सलाहकारों से बोलियां आमंत्रित की हैं। इस प्रस्ताव पर बोली जमा करने की आखिरी तारीख 1 सितंबर है।

दीपम ने NSC में विनिवेश से संबंधित मर्चेंट बैंकरों से प्रस्ताव आमंत्रित करते हुए कहा कि सरकार हिस्सेदारी बिक्री के प्रबंधन के लिए दो बैंकरों की नियुक्ति करेगी। सरकार की कंपनी में 100 फीसदी हिस्सेदारी है।

कैसा रहा रिजल्‍ट

NSC को वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान कर बाद 29.92 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। वही 31 मार्च, 2020 तक उसकी नेटवर्थ 646.37 करोड़ रुपये थी। उल्लेखनीय है कि सरकार ने चालू वित्त वर्ष में विनिवेश के जरिये 1.75 लाख रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है। वहीं अब तक Axis Bank, NMDC लि. और शहरी विकास निगम (HUDCO) में अपनी हिस्सेदारी बेचकर सरकार ने 8,368 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं।

Edelweiss wealth Management भी जुटाएगी रकम

यह भी खबर है कि Edelweiss wealth Management ने कहा है कि उसका Pre-IPO and Private Equity fund के जरिए एक अरब डॉलर जुटाने का लक्ष्य है। इस साल मार्च में ‘Edelweiss Crossover Opportunities Fund’ पेश करने वाली कंपनी पहले ही इसकी पहली तीन श्रृंखला में 50 करोड़ डॉलर जुटा चुकी है।

यह भी पढ़े-  रुद्रपुर में एसएसपी ने लापरवाही बरतने पर पेशकार को किया निलंबित,पढ़िए पूरी खबर।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने इसी रणनीति के तहत 20 करोड़ डॉलर जुटाने के लक्ष्य के साथ ‘Series 3A’ शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि उसकी ‘crossover’ रणनीति जारी रहेगी और इसके तहत एक अरब डॉलर जुटाने का लक्ष्य हासिल करने के लिए अगले 12 से 18 महीने में कई फंड पेश किए जाएंगे।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बड़ी खबर: डोरंडा ट्रेजरी घोटाले में कोर्ट ने Lalu yadav को सुनाई पांच साल की सजा, 27 साल बाद आया फैसला

doonprimenews

भारतीय सेना और चीन की सेना के बीच हालिया समय में नहीं हुई कोई झड़प

doonprimenews

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने के दो साल बाद इतने लोगों ने खरीदी कश्मीर में जमीन,नंबर जान हो जायेंगें हैरान

doonprimenews

Leave a Comment