Doon Prime News
National

इन विभागों और सरकारी मंत्रालयों में निकली 7035 वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल

इन विभागों और सरकारी मंत्रालयों में निकली 7035 वैकेंसी, यहां जानिए पूरी डिटेल

SSC CGL Recruitment 2020-21: अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए सरकार ने बेहतर मौका मुहैया कराया है। SSC की तैयारी करने वाले candidates के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। Staff Selection Commission (SSC) ने भारत सरकार के मंत्रालयों, विभागों अन्य संगठनों में group B, group  C  पदों पर 7035 vacancy निकाली है। SSC CGL recruitment स्नातक स्तरीय परीक्षा (graduate level exam), 2020 के जरिए आयोजित की जाएंगी।

SSC CGL 2021 वह हॉटस्पॉट(Hotspot) है जहां बड़ी संख्या में अच्छे कैंडिडेट्स (candidates) आते हैं। SSC CGL में नौकरी के रूप में एक अच्छी खासी सैलरी मुहैया कराती है। अच्छे करियर ग्रोथ की संभावनाओं के साथ नौकरी की सुरक्षा यह सबसे अधिक मांग वाली स्नातक परीक्षाओं में से एक है। SSC CGL के माध्यम से चयनित उम्मीदवार को भारत सरकार (Indian government) के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / संगठनों में non-technical group B और group C के पदों पर रखा गया है।

यह भी पढ़े-  जुलाई के महीने में यह एप देगा फ्री वेब सीरीज, हिंदी और इंग्लिश फिल्में और भी बहुत कुछ

SSC CGL 2020-21 भर्ती के लिए परीक्षा के चार लेवल हैं। Tier 1 परीक्षा में shortlist किए गए candidates Tier 2 परीक्षा देंगे। जिसमें 4 पेपर होते हैं। इनमें paper 1 और paper 2 अनिवार्य है।

जानिए कैसी होगी परीक्षा

SSC CGL Tier-2 परीक्षा online होगी जिसमें objective यानी बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाते हैं। Tier 3 परीक्षा लिखित परीक्षा (written exam) के रुप में आयोजित होती है। जहां आपको कई तरह के प्रश्न हल करने होंगे। जबकि Tier 4 में स्किल टेस्ट (skill test) होता है।

अधिक जानकारी के लिए आप official website – ssc.nic.in पर विजिट करके जानकारी हासिल कर सकते हैं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

चीन की Vivo और Xiomi llCorporation पर लगे टैक्स चोरी के आरोप,प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने मारी छापेमारी

doonprimenews

अब राशन की दुकान पर बुक कर सकते हैं अपने ट्रेन की टिकट, मिलेगी और अन्य सेवाएं जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

खुशखबरी: ये कंपनी विश्वभर से करेगी 10 हजार कर्मचारियों को हायर, भारत भी है शामिल, इन सेक्टर्स में होंगी भर्तियां

doonprimenews

Leave a Comment