Doon Prime News
nation

देशभर के राज्यों में मानसून के आते ही बाढ़ का खतरा बढ़ा

जैसे की हम सभी जानते हैं देश में मानसून ने दस्तक दे दी है और देश भर के कुछ राज्यों में झमाझम बारिश भी शुरू हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार अब दिल्ली,राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखण्ड, गुजरात, महाराष्ट्र जैसे राज्यों में तेज बारिश की बना संभावना है।


राजस्थान, बिहार, झारखण्ड, गुजरात में मानसून की शुरुआत हो गई है। झारखण्ड में भारी बारिश के अनुमान के साथ -साथ उत्तर पूर्वी तथा मध्य भाग में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसी के साथ बिहार के कुछ इलाकों में नदियां उफान पर होने से बाढ़ का खतरा और अधिक बढ़ गया है। तो वहीं दूसरी दूसरी ओर अररिया और किशनगंज में 40से ज्यादा गाँव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं।कोसी सीमांचल में भारी बारिश के चलते बाढ़ के कारण भारी मात्रा में नुकसान होने की भी खबर है।

यह भी पढ़े –इंग्लैंड टीम के कप्तान ने की बुमराह की लाइन और लेंथ बिगाड़ने की कोशिश, गेंदबाज ने ऐसे लिया बदला

रविवार को हुई बारिश के चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत तो मिली है, राजस्थान में भी अच्छी बारिश हुई। उदयपुर में करीब डेढ़ इंच तक पानी बरसा है और भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़ में भी काफ़ी अच्छी बारिश हुई है। अगले 24से 48घण्टे में भारी बारिश की संभावना जतायी गई है।

Related posts

इस Central Bank of India के लोकर से तीन करोड़ के जेवरात चोरी, बैंक मैनेजर,लॉकर इंचार्ज समेत छह आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई।

doonprimenews

SBI alert : स्टेट बैंक खाताधारकों के साथ हो सकता है बड़ा फ्रॉड, ये SMS आए तो तुरंत करें डिलीट वरना हो जाएगा खाता खाली

doonprimenews

89th foundation Day of (IAF) ,हर साल 8 october को क्यों मनाया जाता है

doonprimenews

Leave a Comment