Doon Prime News
nation

भारत में बढ़ते कोरोनावायरस के बीच WHO की चेतावनी

भारत में कोरोना के मामलों में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इन्हीं बढ़ते मामलों के बीच अब नए वेरिएंट आने की भी बात कही जा रही है।विश्व स्वास्थ्य संगठन यानि WHO के महानिदेशक टेड्रोस एडनाम घेब्रेयसस ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर यह बताया की ‘कोविड -19 पर विश्व स्तर पर रिपोर्ट किए गए मामलों में दो हफ्तो में 30प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

WHO chief का कहना है की, “यूरोप और अमेरिका में कोरोना के बीए.4 और बीए.5 वेरिएन्ट की लहर शुरू हो चुकी है। साथ ही भारत में कोरोना के नए वेरिएन्ट बीए.2.75का भी पता कर रहे हैं।जिसका WHO के वैज्ञानिकों द्वारा अनुसरण किया जा रहा है।WHO के इंसिडेंट मैनेजर ने यह भी साफ कर दिया है की अभी महामारी का दौर खत्म नहीं हुआ है इसलिए हमें सावधानीपूर्वक रहना है।

WHO के इंसिडेंट (Covid -19)मैनेजर आब्दी महमूद हैं। महमूद कहते हैं की ‘अब यह घोषित करने का वक़्त नहीं है की महामारी खत्म हो गई है।हम अभी भी महामारी के दौर से गुजर रहे हैं और अभी वायरस में भी काफ़ी ताकत शेष है, इसलिए वेरिएन्ट कोई भी हो चाहे बीए.4 हो, बीए.5हो या फिर बीए 2.75हो। हम सभी की लापरवाही के चलते आज तक वायरस अपनी जड़े मजबूत कर ही रहा है। आज वायरस जीत रहा है और हम हार रहे हैं क्योंकि हम कमजोर लोगों तक नहीं पहुँच पा रहे हैं।

यह भी पढ़े -यहां की सरकार ने लगभग 200 किलो आम किए नष्ट जानिए क्या है 200 किलो आम नष्ट करने का कारण। **


आपको बता दें की स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक भारत में बुधवार को पिछले 24घंटो में 16,159नए कोरोना के मामले दर्ज़ किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना की शुरुआत से लेकर अभी तक ठीक होने वालों की संख्या 4,29,07,327 हो गई है।इस दौरान 15,394Covid मरीज ठीक हुए हैं जिसके साथ ही रिकवरी रेट 98.53फीसदी है।

Related posts

अब राशन की दुकान पर बुक कर सकते हैं अपने ट्रेन की टिकट, मिलेगी और अन्य सेवाएं जानने के लिए पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

पीएम मोदी ने गुजरात में अंबाजी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की, साथ ही 7200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

doonprimenews

कुछ इस तरह अपना असर छोड़ गया हर घर तिरंगा अभियान, देशवासियों ने खरीदे 500 करोड़ तक के झंडे

doonprimenews

Leave a Comment