Doon Prime News
nation

War between Ukraine-Russia- यूक्रेन पर हुए जुल्म का बदला लेने के लिए ब्रिटेन आया आगे, जानिए क्या है पूरा मामला

Ukraine और Russia के बीच युद्ध को 10 महीने होने जा रहे हैं. बता दे की February में Ukraine पर Russia ने चढ़ाई कर दी थी. उसके बाद रूसी सैनिकों द्वारा यूक्रेनी महिलाओं और बच्चों के साथ रेप की खबरें भी आई थीं, जिसे लेकर Ukraine के President Volodymyr Zelensky की पत्नी ने भी आवाज उठाई थी.

जिसके बाद अब Ukraine पर हुए जुल्म का बदला लेने के लिए Britain आगे आया है. वही, खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि Britain की Special investigation unit उन रूसी सैनिकों की तलाश कर मुकदमा चलाएगी, जो महिलाओं, बच्चों और पुरुषों पर यौन हमला करने के संदिग्ध हैं. Sexual Violence Mobile Justice Team local detectives को ट्रेनिंग देगी और Russian army के यौन हमलावरों की तलाश करने में मदद करेंगे. इनमें से अभी भी कई Ukraine में हैं.

साथ ही वही आपको बता देता की यह टीम 4 साल से कम उम्र के बच्चों, बुजुर्गों, पुरुषों और महिलाओं पर होने वाले यौन हमलों की जांच करेगी. Britain के Human Rights Lawyer Wayne Jordan इस टीम के हेड हैं और उन्होंने कहा कि Moscow Commanders Ukraine में यौन हमलों को बढ़ावा देने के संदिग्ध हैं. उन्होंने कहा, ‘रूसी कमांडर न सिर्फ इन यौन हिंसा अपराधों को स्वीकार कर रहे हैं, प्रोत्साहित कर रहे हैं बल्कि आदेश भी दे रहे हैं.’

कई आरोप यौन हमलों के दोषी पाए गए लोगों पर हैं, जिन्हें President Vladimir Putin ने माफी दे दी है. कानूनी जानकारों की एक टीम, जिसमें यूक्रेनी भी शामिल हैं का गठन Global Rights Compliance ने किया है. उनका कहना है कि ऐसे सबूत सामने आए हैं, जिसमें 4 साल के बच्चे से लेकर 85 साल के बुजुर्ग के साथ रेप और यौन हमलों का खुलासा हुआ है.

टीम को एक पीड़ित के बारे में बताया गया, जिसके साथ बलात्कार हुआ, जबकि उसका 5 साल का बेटा दूसरे कमरे में था. यह भी संदेह है कि एक रूसी सैनिक ने बच्ची के साथ बलात्कार करने का प्रयास किया. एक अन्य भयावह घटना में, महिलाओं के साथ रेप करने के लिए उनको एक तहखाने में ले जाया गया.

Related posts

किस कारण टलीं UPSC की परीक्षाएं, 26 मई से होने थे एग्जाम, जानिये कब तक नहीं होंगे परीक्षाएं

doonprimenews

Big Breaking- सोनीपत (Sonipat) से बड़ा मामला आया सामने, महिला ने दो बच्चों को जहर खिलाकर खुद भी खाया जहर

doonprimenews

पेट्रोल-डीजल के बाद टमाटर ने लगाया शतक, जानें किस शहर में कितनी कीमत

doonprimenews

Leave a Comment