Doon Prime News
nation

कन्हैया लाल हत्याकांड में दो और आरोपी गिरफ्तार इन्हीं के भड़काऊ बयानों की वजह से प्रदेश में माहौल बिगड़ा

उदयपुर में 28 जून को हुई कन्हैया लाल की हत्या के बाद सिर्फ राजस्थान में ही नहीं पूरे देश में तनातनी का माहौल बन चूका था।वहीं अब स्थिति सामान्य होती दिख रही है. इसी के साथ जाँच एजेंसीयों की जाँच भी आगे बढ़ती जा रही है। बताया जा रहा है की NIA द्वारा दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है जो की इस पूरी घटना के जिम्मेदार बताए जा रहे हैं।

पुलिस को इन 2आरोपियों की बहुत पहले से ही तलाश थी क्योंकि 20जून को उदयपुर में शांति जुलूस निकला गया था जिसमें यह दोनों भी शामिल थे और दोनों ने भड़काऊ बयान भी दिए थे।दोनों के नाम गुलाम दस्तगीर और हाफ़िज़ कादरी बताया जा रहा है, दोनों उदयपुर के ही निवासी हैं । दोनों ने अपने भड़काऊ बयान से इस कदर आग लगाई की जुलूस के 8दिन बाद ही हत्या हो गई जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्ताऱ करके ही सांस में सांस ली।

आपको बता दें कि नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद जून में उदयपुर में मुस्लिम समुदाय द्वारा नूपुर शर्मा के बयान का विरोध किया गया था। शांतिपूर्ण विरोध करने के लिए अनुमति ली गई थी जिसके बाद कई बड़ी जगह पर रैली निकाली गई थी। रैली में जिला कलेक्ट्री पर आकर गुलाम दस्तगीर और हाफिज कादरी ने माइक लेकर जोर-जोर से नारे लगाए थे उन्होंने कहा था………गुस्ताख नबी की एक ही सजा…… सिर तन से जुदा- सिर तन से जुदा। ऐसी नारा वाली होने के चलते शहर में माहौल खराब होना शुरू हो गया था और माहौल खराब होने के 8 दिन बाद कन्हैया लाल की हत्या की खबर आई।

यह भी पढ़े -*यहां 7 साल की मासूम बच्ची पर मां बाप ने किया जुल्म, बच्ची ने की आत्महत्या करने की कोशिश।

कन्हैया लाल की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थी। वहीं कन्हैया लाल हत्याकांड में अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी करी जा चुकी है जिनमें घोष रियाज और मोहसिन को दूसरी बार रिमांड में लिया गया है बाकी चार को अजमेर हाई कोर्ट सिक्योरिटी जेल में रखा गया वहीं कन्हैया लाल हत्याकांड में अब तक 9 लोगों की गिरफ्तारी करी जा चुकी है जिनमें घोष रियाज और मोहसिन को दूसरी बार रिमांड में लिया गया है बाकी चार को अजमेर हाई सिक्योरिटी जेल में रखा गया है। गुलाम और हाफिज को कोर्ट में पेश करने के बाद रिमांड में लेने की प्रक्रिया चल रही है।

Related posts

Bank Of India ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, यहां देखें क्या है प्रक्रिया और कैसे करें आवेदन।

doonprimenews

सामने आए Uttarakhand election exit poll, जानिए किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें

doonprimenews

Covid Cases In India- अब तक देशभर में Corona से इतने मरीजों की हुई मौत, 24 घंटे के अंदर मिले इतने केस

doonprimenews

Leave a Comment