Doon Prime News
nation

ट्विटर ने किया बड़ा बदलाव, क्रोनोलॉजिकल फीड देखना हुआ मुश्किल, पढ़िए पूरी खबर।

ट्विटर(Twitter) ने एक बदलाव किया है, जिससे डिफॉल्ट(default) रूप से क्रोनोलॉजिकल फीड(chronological feed) देखना मुश्किल हो गया है। इस परिवर्तन के बाद लाखों यूजर्स (Users)नाखुश हैं। कंपनी(Company) के मुताबिक, होम टाइमलाइन(home timeline) को पहले डिफॉल्ट(Default) रूप से पिन किया जाएगा, लेकिन आप होम पर बाईं ओर स्वाइप करके लेटेस्ट टाइमलाइन(latest timeline) को जल्दी से एक्सेस(access) कर सकते हैं।

वहीं एक यूजर (User)ने ट्वीट(Tweet) किया है कि, हमें बताएं कि यह डिफॉल्ट (Default)क्यों है और लेटेस्ट(, Latest) क्यों नहीं है। अपने एल्गोरिदम(algorithm) और अवांछित एक्सपोजर(exposure) को मजबूर करने से आप लोगों को कैसे बंद कर देते हैं। इसका जवाब सिर्फ स्वाइप नहीं है, यह जबरदस्ती न करें होना चाहिए।

यह भी पढ़े –  ड्यूटी पर आ रहे बीएसपी कर्मी की सड़क हादसे में मौत, जानिए कहां कि है यह खबर।

साथ ही एक अन्य निराश उपयोगकर्ता ने पोस्ट (post) किया, सबसे हालिया लेटेस्ट ट्वीट(latest Tweet) मेरे लिए 6 घंटे पहले और होम 1 मिनट पहले है? इनमें से कोई भी कैसे समझ में आता है?

ट्विटर ने कहा कि वह अपने यूजर्स ( Users)से प्रतिक्रिया का स्वागत करेगा। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म(microblogging platform) ने सबसे पहले इस फीचर (feature)की टेस्टिंग(Testing) पिछले साल अक्टूबर में शुरू की थी।

इसी के साथ एक उपयोगकर्ता ने उत्तर दिया, आप जानते हैं कि क्या जल्दी होगा? इसे वैसे ही छोड़ दें या यूजर्स को चुनने दें। आप एक अतिरिक्त स्वाइप जोड़ रहे हैं जो अनावश्यक है – यह केवल उस समस्या को ठीक नहीं कर रहा है जो अस्तित्व में नहीं थी।

आपको बता दें कि ट्विटर ने पहली बार 2016 में अपनी एल्गोरिथम टाइमलाइन (algorithm timeline) को रोल आउट (roll out) करना शुरू किया और 2018 में यूजर्स को एल्गोरिथम और रिवर्स क्रोनोलॉजिकल फीड के बीच टॉगल करने के लिए स्पार्कल आइकन(sparkle icon) पेश किया।

Related posts

Breaking News- सहारा ग्रुप के चेयरमैन सुब्रत रॉय (Chairman Subrata Roy) का 75 साल की उम्र में हुआ निधन

doonprimenews

Chandrayaan-3 : 23 को नहीं हुई Chandrayaan-3 की साफ्ट लैंडिंग तो, 27 को उतारा जाएगा मिशन मून, ISRO ने बताया प्लान

doonprimenews

PM Modi on Manipur Video : बेटियों के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा , पीड़ा और गुस्से से भरा है मेरा दिल , पीएम मोदी

doonprimenews

Leave a Comment